Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, March 19, 2024

बैराढ़ की छात्रा का कोटा में अपहरण, मांगी 30 लाख की फिरौती, पुलिस ने एक को किया राउण्डअप


हाथ बंधे फोटों भी भेजे, इंदौर से मिल रही थी धमकी, पुलिस ने संदिग्ध से की पूछताछ, केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने भी ली जानकारी

शिवपुरी। जिले के बैराड़ के एक स्कूल संचालक की 20 साल की बेटी को अज्ञात आरोपीयों ने अपहरण कर बंधक बनाने के फोटो खींचकर पिता के नंबर पर भेजे है। उसके बाद आरोपीयों ने फिरौती के लिए फोन लगाते हुए 30 लाख रूपए की फिरौती मांगी है। इस मामले की शिकायत पीडि़त पिता ने तत्काल कोटा पुलिस को की। जहां पुलिस तत्काल सक्रिय हुई। जहां पुलिस ने जब इस मामले को क्रॉस बैरीफाई किया तो पुलिस इस मामले को संदेहाष्पद मान रही है।

जानकारी के अनुसार राजस्थान के कोटा से नीट की तैयारी कर रही शिवपुरी के बैराड़ में स्थित लॉर्ड लखेश्वर स्कूल के संचालक रघुवीर धाकड़ की 20 साल की बेटी काव्या धाकड हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। बीते रोज बदमाशों ने उसके पिता के वॉट्सएप नंबर पर इसकी जानकारी दी। साथ ही, लड़की की फोटो भी भेजी। उसमें लड़की के हाथ-पैर और मुंह बंधे हुए हैं। छात्रा को छोडऩे के एवज में 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। छात्रा के पिता शिवपुरी के बैराढ़ थाना क्षेत्र में रहते हैं। कोटा पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। शिवपुरी एसपी अमन सिंह राठौड़ ने मामले की जानकारी लेने और सहयोग की बात कही है। 

बताया गया है कि लार्ड लखेश्वर स्कूल के संचालक रघुवीर धाकड़ की बेटी काव्या धाकड़ बीती 20 सितंबर 2023 से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही है। सोमवार की दोपहर 3 बजे रघुवीर के मोबाइल पर एक व्हाट्सएप मैसेज आया। इसमें छात्र के हाथ-पैर और मुंह बंधे हुए फोटो थे। कुछ फोटों में छात्रा के चेहरे पर खून भी दिख रहा है। फोटो भेजने वाले ने मैसेज में लिखा कि रघुवीर की बेटी को किडनैप कर लिया गया है। उसे जिंदा छोडऩे की एवज में 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई और सोमवार शाम तक रुपए जमा करने को कहा है। पिता ने इतने रुपए नहीं होने और बंदोबस्त करने का समय देने की बात कही तो मैसेज भेजने वाले ने छात्रा को मारने की धमकी दी।

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की अपहृत पुत्री के पिता से बात, कहा जल्द सुरक्षित मिलेगी बेटी
जब परेशान पिता की खबर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तक पहुंची तो वह तुरंत ही इस मामले की तहकीकात में लग गए। सर्वप्रथम उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से बात की और राजस्थान पुलिस द्वारा मामले की जल्द से जल्द तहकीकात कर बच्ची को वापस लाने का आग्रह किया। यही नहीं उन्होंने पीडि़त बच्ची के पिता से भी फोन पर बात की और उन्हें आश्वासन दिलाया, अब बेटी को वापस लाने की जिम्मेदारी मेरी है, आप और आपका परिवार अपना ख्याल रखे। वह सिर्फ आपकी बेटी नहीं बल्कि मेरी बेटी भी है।
इस मामले को लेकर छात्रा काव्या के पिता रघुवीर धाकड ने बताया है कि इस घटना लेकर कुछ केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का उनके पास कॉल आया और केन्द्रीय सिंधिया ने उन्हेें सांत्वना देते हुए कहा है कि इस मामले को लेकर उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी बात कर ली है आप बिल्कुल बेफिक्र रहे। पुलिस जल्द ही आपकी बेटी को पूरी तरह से सुरक्षित बापस लेकर आपकों देगी। इस पर युवती के पिता ने राहत की सांस ली है।

इनका कहना है-
युवती के अपहरण को लेकर कोटा पुलिस से संपर्क किया गया है मामले की जांच कर रहे है।
अमन सिंह राठौड़
पुलिस अधीक्षक, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment