Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, March 2, 2024

शिवपुरी में आज प्रवेश करेगी कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़े न्याय यात्रा


मुडख़ेड़ा में आदिवासियों से संवाद और शिवपुरी, कोलारस और बदरवास में होगा रोड शो

शिवपुरी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पूरे देश में निकाली जा रही भारत जोड़े न्याय यात्रा आज 3 मार्च रविवार को शिवपुरी में प्रवेश करेगी। इस दौरान प्रवेश के पूर्व वह जिले के एबी रोड़ सिथत ग्राम मुडख़ेड़ा में आदिवासियों से संवाद करेंगे और सतनवाड़ा होते हुए शिवपुरी, कोलारस तथा बदरवास में रोड शो करेंगे। यात्रा की जोरदार तैयारियां की जा रही है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रात्रि विश्राम शिवपुरी जिले के बदरवास के पास स्थित ग्राम ईश्वरी में होगा। राहुल गांधी के साथ इस यात्रा में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी महामंत्री भंवर जीतेन्द्र सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंगसिंघार आदि भी मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे। 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नेताओं और कार्यकर्ताओं का दोपहर का भोजन सतनवाड़ा में होगा। सतनवाड़ा से यात्रा शिवपुरी की सीमा में प्रवेश करेगी और शिवपुरी में बालाजी धाम मंदिर से रोड शो निकाला जाएगा। रोड शो कत्थामिल, कमलागंज, माधव चौक, गुरूद्वारा चौराहा, होते हुए आगे की ओर प्रस्थान करेगा। रोड शो में राहुल गांधी के स्वागत की जोरदार तैयारियां जिला कांग्रेस द्वारा की जा रही है। रास्ते में डेढ़ दर्जन से अधिक स्थानों पर भारत जोड़ो न्याय यात्रा का स्वागत किया जाएगा। इसके बाद न्याय यात्रा कोलारस पहुंचेगी जहां भी रोड शो का आयोजन किया गया है और शाम 5 बजे बदरवास में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रोड शो आयोजित किया गया है और रात्रि विश्राम ईश्वरी गांव में होगा। 4 मार्च को यात्रा गुना जिले में प्रवेश करेगी।

सुरक्षा दृष्टि से कांग्रेसी राहुल गांधी को नहीं पहना सकेंगें माला
राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा तीन मार्च को शिवपुरी में प्रवेश करेगी। यात्रा के पहले प्रशासन ने सख्त आदेश जारी कर कांग्रेसियों के उत्साह में खलल डाल दी है। अब जिले में पूरी यात्रा के दौरान कोई भी कांग्रेसी न तो राहुल गांधी को माला पहना सकेगा और न ही फूल आदि देकर उनका स्वागत कर सकेगा। प्रशासन का तर्क है कि उन्होंने यह निर्देश सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए दिए हैं। प्रशासन से निर्देश मिलने के बाद जिला अध्यक्ष विजय सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं के नाम संदेश जारी कर उन्हें अवगत करा दिया है। इसमें उन्होंने उल्लेख किया है कि जिला कांग्रेस कार्यालय को प्रशासन से सूचना मिली है की कोई भी कांग्रेस कार्यकर्ता या अन्य कोई भी व्यक्ति राहुल गांधी को न ही माला पहनाएगा और न ही फूल या फूलों की पत्तियां या अन्य सामग्री प्रदान करेगा। यदि कोई ऐसा करने की कोशिश करता है तो प्रशासन द्वारा उस व्यक्ति के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी जिसका उत्तरदायी वह स्वयं होगा।

यात्रा प्रवेश से पहले आंधी तूफान और बारिश ने डाला खलल, लगे-गलाए बैनर-पोस्टर फटे
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कांग्रेसियों में खासा उत्साह देखने को मिला और यही कारण कि कांग्रेसजनों के द्वारा शहर में प्रवेश द्वार से लेकर आगे मार्ग कोलारस-बदरवास की ओर पूरे मार्ग पर बैनर-पोस्टर से पाट दिया गया लेकिन इस यात्रा के पूर्व ही बारिश ने खलल डाल दिया और तेज आंधी तूफान से शहर के ग्वालियर वायपास से लेकर मुख्य स्वागत मार्ग के बैनर-पोस्टर आदि फटे हुए नजर आए। हालांकि इसके बाद भी कांग्रेसजन अपने-अपने स्थानों पर न्याय यात्रा के स्वागत के लिए बैनर-पोस्टर लगवा रहे है और सुधार भी करवा रहे है।

No comments:

Post a Comment