Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 29, 2024

-खबर का असर : अब कार्यादेश होने के बाद ही संचालित होगा श्रीसिद्धेश्वर मेला, ठेकेदार को जारी किया नोटिस


सीएमओ ने जताई आपत्ति संबंधित ठेकेदार को जारी किया नोटिस, तीन दिन में मांगा जबाब

शिवपुरी- नगर पालिका के माध्यम से संचालित होने वाले श्रीसिद्धेश्वर मेला इन दिनों विवादों में घिर गया है, वह इसलिए क्योंकि एक ओर जहां बिना कार्यादेश के ही संबंधित मेला ठेकेदार अवैध रूप से दुकाने संचालित कराने को लेकर दुकानदारों से वसूली करने में लगा रहा तो वहीं दूसरी ओर बिना अनुमति के ही संचालित होने वाले मेले को लेकर सीएमओ ने आपत्ति जताई और संबंधित ठेकेदार को सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा नोटिस जारी किया गया है जिसमें तीन दिनों के भीतर जबाब मांगा गया अन्यथा की स्थिति में एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी। इसे लेकर गत दिवस ही 'बिना कार्यादेश के ही मेला लगाने के नाम पर ठेकेदार कर रहा अवैध वसूलीÓशीर्षक से खबर प्रकाशित की गई थी जिस पर नपा ने मामले को गंभीरता से लिया और ठेकेदार को नोटिस जारी हुआ।

बताना होगा कि बीते कुछ दिनों से मेला ठेकेदार के द्वारा श्रीसिद्धेश्वर मेला लगाने की आड़ में दुकानदारों से अवैध वसूली की जा रही है। जब यह मामला सुर्खियों में आया तो कई दुकानदारों में रोष प्रकट किया और मामला सबदूर चर्चा का विषय बना रहा। सोशल मीडिया पर भी मेला संचालित होने को लेकर अवैध वसूली की चर्चाऐं सामने आने लगी। इसे लेकर नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने भी मामले को गंभीरता से लिया और बिना कार्याआदेश जारी होने की बात कही गई और बिना कार्यादेश के संचालित होने वाले मेला संचालन को अवैध बताया। 

इस पर मामला आगे बढ़ा तो नगर पालिका के द्वारा 29 मार्च को संबंधित मेला ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया और इस मामले में तीन दिनों के भीतर मेला संचालन संबंधी जानकारी मांगी गई साथ ही नोटिस में उल्लेख किया गया है कि यदि तीन दिनों में उचित जबाब नहीं आया तो मामले में एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी और उचित जबाब ना मिलने पर संबंधित ठेकेदार का मेला अवैध रूप से संचालित होना माना जाएगा। इस मामले के बाद अब संभवत: अनुमति के बाद ही मेले का संचालन होगा। वहीं दूसरी ओर चर्चा है कि इन दिनों आचार संहिता लागू है और सूत्रों के अनुसार कलेक्टर के पास भी संबंधित ठेकेदार मेला संचालन को लेकर अनुमति लेने गया था जिस पर कलेक्टर ने भी नाराजगी व्यक्त की है और ऐसे किसी भी मेला संचालन की अनुमति उनके द्वारा नहीं दिए जाने की बात कही गई। ऐसा सूत्रों का दावा है।

इनका कहना है-
बिना कार्यादेश के श्री सिद्धेश्वर मेला संचालित होने की जानकारी मिल रही थी जिस पर हमने संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी किया है और कार्यादेश व अन्य जानकारी मांगी है नोटिस जारी कर तीन दिनों का समय दिया है उचित जबाब ना मिलने पर एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी।
डॉ.के.एस.सगर
सीएमओ, नगर पालिका परिषद, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment