Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 29, 2024

नपा सीएमओ ने किया भ्रमण, गर्मियों में पेयजल समस्या को लेकर दिए आवश्यक निर्देश




वार्ड क्रं.2,3 के वार्डवासियों की मूलभूत समस्याओं का मौके पर ही किया निराकरण

शिवपुरी- इन दिनों गर्मी का मौसम प्रारंभ हुआ और अनेकों वार्डों में मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति हो इसे लेकर नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा साईकिल से प्रात: के समय विभिन्न वार्डों का नगर भ्रमण किया गया और मूलभूत समस्याओं का मौके पर ही सीएमओ के द्वारा निराकरण किया गया साथ ही अधीनस्थ अमले को निर्देशित किया गया कि गर्मी के मौसम में वार्डों में पेयजल समस्या को लेकर खराब मोटरें को दुरूस्त किया जावे और पेयजल के पर्याप्त प्रबंध हो यह सुनिश्चित किया जा सके। इसके अलावा सीएमओ के साथ नपा का अमला भी यहां मौजूद रहा जिन्होनें नगर के वार्ड क्रं.2 एवं 3 का भ्रमण करते हुए निरीक्षण किया और वार्ड की समस्याओं को जाना। इस दौरान नपा के सचिन चौहान सहायक यंत्री, सहायक यंत्री सतीश निगम, कार्यालय अधीक्षक अब्दुल अकबर कुरैशी, स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा, उपयंत्री जितेन्द्र परिहार, उपयंत्री रामवीर शर्मा, उपयंत्री हितेश श्रीवास्तव, उपयंत्री पंचवेदी, सक्सेना राजस्व निरीक्षक सुधीर मिश्रा प्रोजेक्ट हेड डिवाईन, विश्वजीत तिवारी, धर्मेन्द्र कौरव, जितेन्द्र तोमर एवं सफाई दरोगा सुनील कोडे., दुर्गा खरे व गांधी पार्क जल प्रभारी मौजूद रहे। इसके साथ ही भ्रमण के दौरान सीएमओ के द्वारा आमजन को स्वच्छता एवं मतदान का संकल्प जरूर लें और सभी नागरिकों को 100 प्रतिशत मतदान करने हेतु आह्वान किया गया।

वार्ड क्रं.2-3 में वार्ड भ्रमण का किया निरीक्षण, अनु.कर्मचारियों को जारी किए नोटिस
यहां वार्ड भ्रमण की शुरूआत नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा की गई जिसमें गांधी पार्क टंकी से वाार्ड क्रमांक 02,03 का निरीक्षण कर उसकी साफ-सफाई देखी एवं संबध्रित सफाई दरोगा को कहा गया कि उक्त नाली कि सफाई प्रति दिन कि जाये जिससे उसमें कचरा इकटठा न हो सके व व्हीटीपी स्कूल के सामने बने कम्न्यूटि हॉल में सफाई व्यवस्था एवं कर्मचारी अनुपस्थित मिला जिस हेतु सुधीर मिश्रा को अनुपस्थि कर्मचारियों को नोटिस जारी करने एवं सभी सामुदायिक भवनों का निरीक्षण कर 02 दिवस में रिर्पोट देने हेतु बोला गया। एवं लाईट प्रभारी को बताया गया कि किसी भी पोल पर दिन के समय लाईट चालू नहीं मिलनी चाहिये, सभी पाइंटों पर टाइमर सेट किया जाये जिससे दिन के समय सुबह होते ही सभी लाईट बंद हो जाये। वार्ड में निरीक्षण के दौरान तिकोनिया पार्क के पास पडे कचरे को देखकर सफाई दरोगा दुर्गा खरे को तत्काल सफाई करने हेतुु बोला गया एवं आगे गंदगी पाये जाने पर कार्यवाही की जाने हेतु फटकार लगाई गई एवं सहायक यंत्री श्री चौहान जल प्रभारी को निर्देश दिया कि पानी की टंकी का सेडयूल बनाया जाये कि कब भरती है और प्रत्येक क्षेत्र में सेडयूल के आनुसार पानी कि सप्लाई की जाये जिसमें सभी जगहों पर पानी पहुचना चाहिये।

हाईमास्क बंद मिले जिन्हें रिपेयर करने के निर्देश, खाली प्लॉटों को किया चिह्नित
नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर को द्वारा भ्रमण के दौरान वार्ड क्रमांक 03 की पाराशर जिमे के पीछे में दो जगहों पर हाई मास्क बंद मिले जिन्हें तत्काल रिपेयर कराने को कहा गया, डी जे साहब के सामने 01 प्लॉट में पडे कचरे को देखकर प्लाट के मालिक का नाम एवं सभी खाली प्लाटो की सूचि बनाने हेतु दरोगा को निर्देशित किया गया, 02 दिवस में सूची में मालिक के नाम सहित देना सुनिश्चित करें एवं खाली प्लाटों की सफाई कराई जायें एवं विवेकानंद कॉलोनी में श्री राकेश शर्मा के मकान के पास कचरे को सफाई करने हेतु बोला गया ओर समझाईस दी गई आगे गंदगी पाई जाने पर जुर्माने की कार्यवाही की जावेगी। वार्ड क्रमांक 02,03 में खाली प्लाटों पर पडे कचरे को देखकर सभी सफाई दरोगाओं को निर्देशित किया कि खाली प्लाटों की सूचि बनाकर तैयार कर मुझे प्रस्तुत करें जिससें उक्त प्लॉट मालिकों को सूचना पत्र जारी करें एवं ऐसे सीवेज टेंक जिसके सीधा पाईप नालियों से जोड दिया गया है उनकी भी सूचि उपलब्ध कराओं जिससे नोटिस जारी करें जिससे उक्त स्थलों पर हो रही गंदगी से कॉलोनीवासियों को परेशानियों से निजात मिल सकें।

No comments:

Post a Comment