Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, March 2, 2024

दिवंगत जयकिशन शर्मा क्रिकेट टूर्नामेंट : ब्रिसबेन को हराकर खिताबी फायनल मुकाबले में पहुंची श्याम बाबा क्लब





फायनल मुकाबला आज, राज्यमंत्री प्रहलाद भारती, जेलर रमेशचंद आर्य, महिला बाल विकास अधिकारी देवेन्द्र हुए शामिल

शिवपुरी- शहर के पोलोग्राउण्ड में आयोजित दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार जयकिशन शर्मा स्मृति में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का मुख्य फायनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। यहां फायनल पहली टीम ब्रिसबेटन को हराकर श्याम बाबा क्लब पहुंची तो वहीं दूसरा मैच द मैंस और चैलेंजर्स के बीच खेला गया, इनमें से जीतने वाली टीम का खिताबी मुकाबला श्याम बाबा क्लब के साथ रविवार को होगा। इसके पूर्व कार्यक्रम में दिवंगत जयकिशन शर्मा के चित्र पर श्रद्धांजलि देने के लिए मप्र शासन के राज्यमंत्री एवं पूर्व विधायक पोहरी प्रहलाद भारती, महिला बाल विकास अधिकारी देवेन्द्र सुन्दिरयाल, जिला सर्किल जेल के अधीक्षक रमेशचन्द्र आर्य, उप अधीक्षक दिलीप सिंह, डिप्टी जेलर शिल्पा छित्तर, पूर्व पार्षद गब्बर सिंह गुर्जर, वरिष्ठ पत्रकार बृजेश सिंह तोमर, रंजीत गुप्ता सहित अन्य गणमान्य नागरिक शामिल हुए। अतिथियों का टूर्नामेंट के संयोजक लालू शर्मा व किरण शर्मा के द्वारा पुष्पगुच्छ एवं माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया गया।

यहां राज्यमंत्री प्रहलाद भारती ने दिवंगत जयकिशन शर्मा की पत्रकारिता के अनुभव को मंच से साझा किया और उन्हें जुझारू पत्रकार बताया। इसके अलावा अन्य वक्ताओं ने अपने विचारों के माध्यम से दिवंगत जयकिशन शर्मा को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। टूर्नामेंट में कॉमेन्ट्री खेल विभाग के कॉर्डिनेटर कमल सिंह बाथम शेरा, गिरीश मिश्रा मामा व पूर्व क्रिकेटर एवं पत्रकार जकी खान के द्वारा की गई जबकि स्कोरर राजवीर सिंह व कार्तिक कुशवाह रहे। समापन अवसर पर सरपंच भटनावर संजय अवस्थी के द्वारा आज अन्नकूट का वितरण भी दर्शकों के लिए किया जाएगा।

सेमीफायनल में ब्रिसबेन को हराकर श्याम बाबा ने बनाया फायनल में स्थान, आज होगा फायनल
पोलोग्राउण्ड मैदान में बीती 26 फरवरी से 3 मार्च तक आयोजित होने वाले दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार जयकिशन शर्मा  स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का फायनल मुकाबला आज रविवार को खेला जाएगा। इसमें पहुंचने के लिए सेेमीफायनल का मैच ब्रिसबेन एकादश व श्याम बाबा क्लब के बीच खेला गया जिसमें श्याम बाबा ने टॉस जीतकर ब्रिसबेन टीम को बल्लेबाजी की कमान सौंपी। जिस पर ब्रिसबेन की टीम ने बेहतर बल्लेबाजी करते हुए अपने खिलाड़ी भारत विरमानी के 32 और दीपक के 22 रनों की बदौलत 120 रनों का लक्ष्य प्रतिद्वंदी टीम श्याम बाबा क्लब को दिया, यहां श्याम बाबा के रानू, महेन्द्र व अभिषेक ने 2-2 विकेट लिए, जबाब में बल्लेबाजी पर उतरी श्याम बाबा टीम के खिलाड़ी होशियार सिंह ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 60 रन बनाए और अपने साथी रानू के 40 रनों के साथ मिलकर अपनी टीम को सर्वाधिक 8 विकेट से विजयश्री दिलाई और खिताबी मुकाबले फायनल में स्थान हासिल किया। यहां दूसरी टीम के रूप में चैंलेंजर्स क्लब व द मैंस कंपनी में से किसी एक के विजेता बनने पर खेला जाएगा।

No comments:

Post a Comment