Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 10, 2024

शिवपुरी के तरुण शर्मा द्वारा निर्मित फिल्म गौरैया लाइव होगी 12 अप्रैल को रिलीज


बोरवेल के गड्ढे में गिरी एक बच्ची की दिल दहला देने वाली कहानी है, गौरैया लाइव


शिवपुरी-कला के साथ साथ अब शिवपुरी के युवा फिल्म लाइन में भी प्रवेश कर शहर का नाम रोशन कर रहे हैं। इसी क्रम में शहर के सिद्धेश्वर कालोनी में रहने वाले युवा फिल्म निर्माता तरुण शर्मा की फिल्म गौरैया लाइव 12 अप्रैल को बडे पर्दे पर रिलीज होने जा रही है। रेयर फिल्म्स के बैनर तले बनी और गेब्रियल वत्स द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक लड़की के साहस और आशा की कहानी है जो बोरबेल के एक गहरे गड्ढे में गिर जाती है। फिल्म का नाम Ó30 आवर्स सर्वाइवल: गौरैया लाइवÓ है।

तरुण शर्मा का कहना है कि यह फिल्म इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे बोरवेल के गड्ढों को खुला छोड़ दिया जाता है और उन पर ध्यान नहीं दिया जाता है और कितने बच्चे उन गड्ढों में गिरते हैं। ऐसे बोरवेल के गड्ढों में गिरने वाले कुछ बच्चे जीवित भी नहीं बच पाते। इतिहास इस बात का गवाह है कि अतीत में कितने बच्चों और उनके परिवारों को बिना निगरानी वाले खुले बोरवेल गड्ढों में गिरने की भयावहता का सामना करना पड़ा है। यह फिल्म दर्शकों के मानस को झकझोर कर रख देगी और उनसे यह सवाल पूछेगी कि ऐसे बोरवेल गड्ढों को खुला क्यों छोड़ दिया जाता है। 

फिल्म में मुख्य किरदार में पंकज झा, शगुफ्ता अली, नत्था फेम ओंकारदास मानिकपुरी, नरेंद्र खत्री, डॉ. निशांत जैन, रिद्धि गुप्ता, अदा सिंह और आरव रंगारे नजर आएंगे। यह फिल्म पूरी तरह से भोपाल में शूट की गई है और इसका निर्माण शिवपुरी के तरुण शर्मा व राहुल रंगारे द्वारा किया गया है। फिल्म के गीत सीमा सैनी द्वारा लिखे गए हैं। मशहुर पार्श्व गायक शान ने इस फिल्म में मधुर गीत 'माटी-ओ-माटीÓ गाया है।

No comments:

Post a Comment