Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 10, 2024

दून पब्लिक स्कूल कोलारस सिटी ऑफिस का हुआ उद्घाटन



भारतीय संस्कृति से परिपूर्ण नागरिक बनाऐं : डॉ. विवेक शर्मा

शिवपुरी-स्कूल का दायित्व होता है कि वो छात्रों को आधुनिक ज्ञान से अवगत कराते हुए भारतीय संस्कृति से परिपूर्ण अच्छा इंसान बनाऐं, उक्त बात डाँ. विवेक शर्मा वरिष्ठ चिकित्सक कोलारस ने दून पब्लिक स्कूल शिवपुरी के कोलारस नगर में कार्यालय खोले जाने के अवसर पर कही। डॉ. विवेक शर्मा ने दून में अध्ययन कर रहे अपने बच्चों का उदाहरण पेश करते हुए बताया कि मेरे बच्चे अंग्रेजी,गणित,विज्ञान को पहले से बेहतर, समझकर व लगन से पढने लगे हैं, उन्हें रटने व ट्यूशन की आवश्यकता नही हैं, वह स्वअनुशासन का भी पालन  करते है।

दून पब्लिक स्कूल शिवपुरी के डायरेक्टर शाहिद खान ने कार्यालय का उद्घाटन कर उपस्थित नागरिकों को भरोसा दिलाया कि दून स्कूल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुसार आरम्भ से ही स्किल डवलपमेंट पर ध्यान दिया जाता है। स्कूल में मैथ्य लैब,लैंगूएज लैब,सांइस लैब, अत्याधुनिक स्टेम लैब,स्विमिंग पूल, क्रिकेट अकादमी जैसी सुविधाऐं मिलती है वहीं म्यूजिक स्टूडियों ऑडियो-वीडियों, कॉफ्रेंस हॉल के साथ वषज़् भर छात्रों को समाज से जोडने एवं खेल-कूद तथा नई युक्तियों के माध्यम से सीखने की गति को बेहतर बनाया जाता है।

डायरेक्टर शाहिद खान ने कहा कि कोलारस नगर के बच्चों को भी राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त दून पब्लिक स्कूल में प्रवेश की सुविधा मिलेगी तथा यहाँ के बच्चें आधुनिक तकनीकी युक्त तेज गति से सीखने की प्रक्रिया में शामिल होकर भविष्य के जिम्मेदार प्रोफेशनल, अधिकारी बन सकेंगें। दून पब्लिक स्कूल कोलारस सिटी ऑफिस उद्घाटन अवसर पर विवेक व्यास, इरशाद काजी,डाँ. आनद जैन, विक्रम व्यास, मनीष शर्मा, साकेत गुप्ता सहित अनेक गणमान्य नागरिक व दून स्कूल का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

No comments:

Post a Comment