Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 3, 2024

वार्ड क्रं.37 में पहुंचे नगर पालिका सीएमओ, किया नाला सफाई कार्य का निरीक्षण



बंद मोटरों को चालू कराने के दिए निर्देश, कचरा देख गंदगी पर जताई नाराजगी, पार्षद भी रहे मौजूद

शिवपुरी- नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड क्रं.37 में नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर वार्ड भ्रमण के दौरान निरीक्षण करने पहुंचे और यहां वार्ड में नाला सफाई कार्य का निरीक्षण भी देखा और बंद मोटरों को तत्काल चालू कराने के निर्देश दिए व वार्ड में कचरा देख नाराजगी भी जताई गई। इस अवसर पर वार्ड क्रं.37 के पार्षद गौरव सिंघल भी मौजूद रहे जिन्होंने नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर व नपा अमले को वार्ड का भ्रमण कराते हुए वार्ड की समस्याओं से अवगत करया और मौके पर ही कई समस्याओं का निराकरण भी कराया। इस भ्रमण के दौरान नपा के अधिकारी / कर्मचारी सचिन चौहान सहायक यंत्री, सहायक यंत्री सतीश निगम, कार्यालय अधीक्षक अब्दुल अकबर कुरैशी, स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा, उपयंत्री जितेन्द्र परिहार, उपयंत्री रामवीर शर्मा, उपयंत्री हितेश श्रीवास्तव, उपयंत्री पंचवेदी, श्री सक्सेना राजस्व निरीक्षक सुधीर मिश्रा, प्रोजेक्ट हेड डिवाईन विश्वजीत तिवारी, धर्मेन्द्र कौरव, जितेन्द्र तोमर एवं सफाई मेंट राकेश गेचंर, सफाई दरोगा दुर्गा खरे व गांधी पार्क जल प्रभारी के साथ वार्ड क्रमांक 37,32 के वार्डवासी मौजूद रहे। वार्ड में सीएमओ ने पेयजल व्यवस्था, लाईट व्यवस्था एवं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया, सुबह भ्रमण की शुरूआत अम्बेडकर पार्क नवग्रह मंदिर के पास से की।
बंद मोटरों को तत्काल चालू करने के दिए निर्देश
नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा जब अम्बेडकर पार्क नवग्रह मदिंर के पास वार्ड कमांक 37 में एकत्रित अधिकारियों कर्मचारियों के साथ वार्ड भ्रमण किया गया तो यहां निर्देश दिए गए कि गर्मी तथा त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए समस्त क्षेत्रों में पर्याप्त जल प्रदाय किया जायें तथा ऐसे क्षेत्र जहाँ पानी पर्याप्त नहीं पहुंच पा रहा है उन क्षेत्रों की सूची तैयार कर वहाँ पानी की व्यवस्था की जायें खराब मोटरे को आगामी 24 से 48 घण्टें में ठीक किया जायें। वार्डों में समुचित सफाई तथा लाईट व्यवस्था रहे इसके लिए सफाई दरोगा एवं लाईट प्रभारी को निर्देश दिये गयें।
नाले के ऊपर लगाई जाएगी रेलिंग
इसके अलावा वार्ड कमांक 37 में नाले के उपर रेलिंग गालाये जाने हेतु हितेश श्रीवास्तव को निर्देशित किया गया एवं नाले की साफ-सफाई का निरिक्षण भी किया गया और बरसात से पूर्व ही नाले की साफ-सफाई काराया जाना सुनिश्चित किया जाये। नाले के पास रोड पर कचरा पड़ा हुआ देख कर सफाई दरोगा को साफ कराने व उक्त स्थल पर प्रति दिन सफाई रहे इसके निर्देश भी दिये। सीएमओ डॉ सगर ने व्ही आई पी रोड पर कचरे के ढेर को देख कर वहां से कचरा पांईट तत्काल हटाये जाने के निर्देश सफाई दरोगा को दिये गये।  
जल निकासी की समस्या से दिलाई निजात
सीएमओ डॉ सगर के द्वारा वार्ड कमांक 37 में होटल सोचिरेया के सामने 30 सालों से ऊपर से आमनागरिक जल निकासी की समस्या से परेशान हो रहे थे जिस पर तत्काल समस्या का हल निकालने हेतु नाली निर्माण कराये जाने के निर्देश उपयंत्री हितेश श्रीबास्तब को दिये जिससे उक्त स्थल पर जमा होने वाले पानी की निकासी हो सके। ग्वालियर वाय-पास हाईडेण्ट पर टेंकर भरने का रिर्काड संधारण करने के लिये रजिस्टर बनाये जाने के निर्देश दिये। ग्वालियर वाय-पास पर जूस वाले को कचरा हटाने को कहा गया एवं आगे से कचरा पाये जाने पर चालानी कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई। ग्वालियर वायपास पर चावल वाली गली में लाईट लगाये जाने के निर्देश दिये गये। एवं वार्ड कमांक 37 में सड़क निर्माण का निरीक्षण किया गया वहाँ पर सड़क के दोनो तरफ नाली निर्माण कराये जाने के निर्देश भी दिये गये।

No comments:

Post a Comment