Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 14, 2024

लोकसभा चुनावों में ग्वाल समाज करेगा शत-प्रतिशत मतदान



सामाजिक बैठक में समाजजनों ने समाज विकास को लेकर की चर्चा

शिवपुरी- गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के लिए होने वाले लोकसभा चुनावों में ग्वाल समाज सकल(पंच)सेवा समिति के तत्वाधान अधिक से अधिक संख्या में शत-प्रतिशत मतदान करेगा, इसे लेकर मतदान करने की शपथ भी स्थानीय वार्ड क्रं.17 लुधावली छावनी में आयोजित मासिक सामाजिक बैठक में समाजजनों के द्वारा ली गई। इस अवस पर सभी समाजजनों ने ना केवल स्वयं के मतदान को लेकर बल्कि अपने घर-परिवार और समस्त ग्वाल समाज में मतदान करने योग्य मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने का आह्वान भी किया। इसके साथ ही आज 14 अप्रैल को संविधान निर्माता डॉ.भीमराव अंबेडकर जयंती भी मनाई गई। साथ ही अन्य समाजों को भी मतदान करने हेतु प्रेरित किया जाएगा, ऐसा संकल्प भी ग्वाल समाज सकल पंच सेवा समिति शिवपुरी के द्वारा लिया गया।

ग्वाल समाज सकल(पंच)सेवा समिति शिवपुरी के अध्यक्ष राजू ग्वाल ने जानकारी देते हुए बताया कि समाज विकास को लेकर  प्रतिमाह ग्वाल समाज की सामाजिक बैठक का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में रविवार को वार्ड क्रं.17 लुधावली में आयोजित सामाजिक बैठक में सभी ने लोकसभा चुनावों में शत-प्रतिशत मतदान करने का संकल्प दोहराया। इसके साथ ही ग्वाल समाज सकल पंच हंसारी झांसी के तत्वाधान में आयोजित हुई नि:शुल्क आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर छारद्वारी में समाज के द्वारा आयोजित आभार बैठक पर भी समीक्षा की और सभी ने समाज को मिलकर साथ चलने का आह्वान किया ताकि अन्य समाज के हित में होने वाले कार्यक्रमों में समाज का योगदान हो। बैठक में आगामी 17 अप्रैल को रामनवमीं के अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल के द्वारा निकाली जाने वाली भव्य शोभायात्रा पर भी समाजजनों ने चर्चा की और शोभायात्रा मार्ग पर स्वागत द्वार एवं पुष्पवर्षा करते हुए भव्य शोभायात्रा का स्वागत किए जाने पर अपने विचार दिए। विभिन्न समाज बिन्दुओं के पश्चात आगामी बैठक 19 मई को घोसीपुरा छावनी में सायं 4 बजे आयोजित किए जाने की घोषणा के साथ बैठक को विराम दिया गया। 

इस ग्वाल समाज सकल(पंच) सेवा समिति की बैठक में ठकुरपुरा से प्रेम पडऱया महाते, रामसिंह भगतजी, समिति उपाध्यक्ष धनीराम दीवान, गोपाल कछवाए, समिति सचिव नारायण गुजेले घोसीपुरा, महासचिव मदन मोरिया, कोषाध्यक्ष सीताराम वानिये, कार्य. अध्यक्ष भूपेन्द्र दीवान ठकुरपुरा, प्रभात पडऱया घोसीपुरा, बृजेश रियार लुधावली, ठकुरपुरा से वंशी रायठौर, लक्ष्मण सिंह, विष्णु दीवान, जगदीश अहीर, घोसीपुरा से हुकुमचंद महाते, मंगल सिंह, नरेन्द्र थम्मार, लुधावली से परसादी दीवान, किशन लाल मोहनियां, किशना चंदेल, खुमान चंदेल, छोटेलाल, गंगाराम, फूलचंद थम्मार, परसादी थम्मार, दिनेश मोहनियां, विनोद अहीर, तोता चंदेल आदि सहित बड़ी संख्या में समाज बन्धुजन मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment