Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 12, 2024

जैन कल्याण बोर्ड का गठन कर जैन संतों के लिए भूमि आवंटन और संत विहार में सुरक्षा का वायदा पूरा करे सरकार : भैय्यन


विश्व जैन संगठन एवं सकल जैन समाज शिवपुरी ने की मांग

शिवपुरी- विश्व जैन संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय जैन ने कहा कि वर्ष 2023 में मध्य प्रदेश भाजपा के संकल्प पत्र में जैन कल्याण बोर्ड के गठन, जैन संतों के चातुर्मास हेतु भूमि आवंटन और विहार में सुरक्षा का आश्वासन दिया गया था। जिसे सरकार ने अभी तक पूरा नहीं किया है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विश्व जैन संगठन सलेक चंद जैन एवं सकल जैन समाज महापंचायत शिवपुरी के अध्यक्ष दिनेश जैन, कार्याध्यक्ष महेन्द्र जैन भैयन ने बताया कि जैन धर्म भारत का अल्पसंख्यक धर्म हैं और जैन तीर्थो पर अतिक्रमण व अनिधिकृत कब्जे लगातार हो रहे हैं साथ ही जैन संतो पर भी आए दिन हमले व अनर्गल टिप्पणी की जाती हैं। मध्य प्रदेश में जैन तीर्थों व संतो का संरक्षण और संवर्धन हेतु जैन कल्याण बोर्ड का गठन अतिशीघ्र होना आवश्यक हैं। आकाश जैन, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी विश्व जैन संगठन ने कहा कि आषाढ़ माह से जैन मुनिराजो का चार माह का चातुर्मास प्रारंभ हो जायेगा। 

मध्य प्रदेश सरकार जल्द से जल्द राज्य स्तरीय आदेश जारी कर जैन संतों के चातुर्मास के लिए प्रत्येक शहर, गांव, कस्बे में भूमि आवंटन कर संकल्प पत्र का वायदा पूर्ण करें। विश्व जैन संगठन एवं सकल जैन समाज महापंचायत समिति शिवपुरी की आयोजित अतिआवश्यक सभा में समस्त कार्यकारिणी ने मांग करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में जैन कल्याण बोर्ड का अतिशीघ्र गठन कर जैन संतो के चातुर्मास हेतु भूमि आवंटन और संतो के विहार में सुरक्षा प्रदान हेतु आदेश जारी किए जाएं।

No comments:

Post a Comment