Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 19, 2024

खेतों में पानी नहीं, सड़कों में गढ्ढे है यह है शून्यता का विकास : यादवेन्द्र यादव


नामांकन रैली के माध्यम से लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी पर कसा तंज

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र मूल रूप से विकास के नाम पर शून्यता है, यहां खेतों में पानी नहीं है, सड़कों में गड्ढे है और किसानो पर बिजली के बिलो के नाम पर मामले दर्ज किया जा रह है वहीं बात हो रही है शिवपुरी में हवाई जहाज की, तो यहां हवाई जहाज नहीं बल्कि स्थानीय लोगों को रोजगार की आवश्यकता है, शिवपुरी-गुना और अशोकनगर के युवा राजस्थान और गुजरात में जाकर रोजगार कर रहे है यहां का युवा पलायन कर रहा है, ऐसे कितने प्रतिशत लोग है जो शिवपुरी से हवाई जहाज से उड़़ेगें। यह बात कही गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार यादवेन्द्र सिंह यादव जो जिला मुख्यालय पर आयोजत नामांकन रैली के दौरान मीडिया से चर्चा कर रहे थे। कांग्रेस प्रत्याशी यादवेन्द्र यादव ने मीडिया से चर्चा में अपने खिलाफ गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हवाई जहाज की यात्रा को लेकर तंज कसा।

मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी यादवेन्द्र यादव ने भाजपा के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जुबानी हमला किया और कहा कि यहां एक परिवार के लोग पिछली तीन पीढ़ी से सांसद बन रहे है फिर भी यहां विकास कार्य नहीं हुआ है। शिवपुरी-गुना-अशोकनगर के युवा पलायन कर रहे है हजारो युवा राजस्थान और गुजरात में जाकर फैक्ट्रियों में काम कर रहे है,शिवपुरी ओर इस संसदीय क्षेत्र में अगर रोजगार के साधन होते तो यह युवा अन्य प्रदेशों में काम नहीं करने जाते है। भाजपा प्रत्याशी के विकास कार्यो पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री योजना की सड़कें तो स्वाभाविक जनसंख्या के मान से निर्माण होती है। फोरलेन एक राष्ट्रीय योजना के तहत डाली हुई सडके है। 

इस परिवार ने आगे आकर कोई विकास कार्य नहीं कराया है, मेरी नजर में हर किसान के खेत पर नहर का पानी होना चाहिए था। ग्रामीणो क्षेत्रों में सड़क नहीं है अगर है तो उनमे गढडे है, बिजली के बिलों के कारण किसानों पर मामला दर्ज किया जा रहा है। गुना और अशोकनगर में स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं है। अस्पताल है तो डॉक्टर नहीं है। अच्छे स्कूल ओर कॉलेज नहीं है। यही नहीं उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को बाहरी प्रत्याशी भी बताया और स्थानीय जनता का दर्द बताया। साथ ही कहा कि कांग्रेस स्थानीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाएगी,पडौसी लोकसभा क्षेत्रों में जाकर देखे तो पता चलेगा कि कितना विकास हुआ है। इस अवसर पर अन्य कांग्रेस पार्टी के नेता-कार्यकर्ता आदि मौजूद रहे।

लोकसभा निर्वाचन-2024 : अंतिम दिन 10 नामांकन हुए दाखिल
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित लोकसभा आम निर्वाचन कार्यक्रम के तहत 04 गुना लोकसभा क्षेत्र से सदस्य चुनने के लिये शुक्रवार को नाम-निर्देशन पत्र भरने के सिलसिले में 10 नामांकन भरे गए। नाम-निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जाँच) 20 अप्रैल को होगी। 22 अप्रैल 2024 को अपरान्ह 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। गुना लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान और 4 जून को मतगणना होगी। शुक्रवार को 10 अभ्यर्थी द्वारा रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया गया। गुना संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडऩे के लिए मोहम्मद जावेद अंसारी ने राष्ट्रीय जनसेना पार्टी उम्मीदवार के रूप में, दशरथ सिंह चौहान ने राष्ट्रीय समाज पक्ष, किसना ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में, राकेश कुमार जैन ने निर्दलीय तथा धनीराम ने बहुजन समाज पार्टी, चन्द्रजीत सिंह यादव ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में, महेन्द्र जैन ने भारतीय राजनीतिक विकल्प पार्टी, यादवेन्द्र सिंह ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, गजानंद कुशवाह ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में तथा हेमंत सिंह कुशवाह ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। अभ्यर्थियों ने रिटर्निंग अधिकारी रवींद्र कुमार चौधरी को अपना नामांकन प्रस्तुत किया। अब 20 अप्रैल को नामांकन फार्म की संविक्षा की जाएगी।

No comments:

Post a Comment