Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 29, 2024

शिव योगा शिक्षा संस्था ने चलाया किया शत-प्रतिशत मतदान हेतु जागरूकता अभियान


शिवपुरी-
गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में शत-प्रतिशत मतदान हो इसे लेकर समाजसेवी संस्था शिव योगा शिक्षा संस्था के तत्वाधान में जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके तहत ग्रामीण क्षेत्र और शहरी क्षेत्र में मतदाताओं को उनके अधिकारों का आभास कराया और मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

इस दौरान शिव योगा शिक्षा संस्था अध्यक्ष सत्येन्द्र सेंगर के निर्देशन में संस्था के द्वारा लोकसभा चुनावों में शत-प्रतिशत मतदान हेतु जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके तहत लुधावली, मदकपुरा, गौशाला, गुना वायपास सहित ग्रामीण क्षेत्र एबी रोड़ बड़ौदी, बांसखेड़ी आदि में पहुंचकर मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। इस लोकतंत्र के महापर्व में सभी से आह्वान किया गया कि हरेक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्रत्येक मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए ताकि लोकतंत्र में हरेक व्यक्ति का योगदान हो और वह अपने मत के अनुसार अपने प्रत्याशी को चुने। 

इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों को विभिन्न कहानियों और उदाहरणाों के माध्यम से मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। जिसमें अधिकांश लोगों ने भरोसा दिलाया कि वह निश्चित रूप से अपने मत का प्रयोग करेंगें और लोकतंत्र के महापर्व में शत-प्रतिशत मतदान हो यह सुनिश्चित करेंगें। इस अवसर पर आस्था प्रयास समाजसेवी संस्था अध्यक्ष श्रीमती मधु सेंगर भी मौजूद रही जिन्होंने महिला मतदाताओं को मतदान का महत्व समझाया। अंत में संस्था के वीरेन्द्र माथुर के द्वारा मतदाताओं के मतदान को लेकर संबंधित बूथ पर मतदान हेतु आवश्यक सामग्री के बारे में बताया गया।

No comments:

Post a Comment