Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, April 4, 2024

चैन्नई के लिए मप्र राज्य क्रिकेट अकादमी के खिलाड़ी रामवीर सिंह गुर्जर का हुआ चयन



जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे एवं कोच अरूण सिंह के निर्देशन में लिया था प्रशिक्षण

शिवपुरी- मप्र शासन की पूर्व खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से जिला मुख्यालय पर श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में मप्र राज्य क्रिकेट अकादमी की स्थापना की गई है जिसका संचालन जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के. खरे के निर्देशन एवं मप्र क्रिकेट कोच अरूण कुमार सिंह सर के निर्देशन में इस क्रिकेट अकादमी में विशेष प्रशिक्षण खिलाडिय़ों को दिया जा रहा है। इसी क्रम में एमआरएफ पेस फाउण्डेशन एकेडमी चैन्नई के लिए मप्र राज्य क्रिकेट अकादमी शिवपुरी के खिलाड़ी रामवीर सिंह गुर्जर का चयन हुआ है और अब रामवीर सिंह विश्व प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी गेंदबाज ग्लेन मेग्राथ और डेनिस लिलि के मार्गदर्शन में बॉलिंग की बारिकियां सीखेंगें।

जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती 19 से 21 मार्च तक एमआरएफ पेस फाउण्डेशन एकेडमी चैन्नई के चयन ट्रायल का आयोजन किया गया था जिसमें इस चयन ट्रायल में खेल अकादमी के डे-बोर्डिंग खिलाड़ी रामवीर सिंह गुर्जर के द्वारा शानदार बॉलिंग का प्रदर्शन, खेल कौशल और शारीरिक दक्षता के साथ किया गया। जिसके फलस्वरूप खिलाड़ी रामवीर िसिंह गुर्जर का एमआरएफ पेस फाउण्डेशन एकेडमी चैन्नई में चयनित होकर नियमित प्रशिक्षण के लिए चयन किया गया और चैन्नई में यह प्रशिक्षण 1 अप्रैल से प्रारंभ भी हो गया है। 

यहां यह उल्लेखन करना होगा कि रामवीर गुर्जर ने वर्ष 2020 में राज्य खेल अकादमी शिवपुरी में प्रवेश लिया था वर्तमान में वह मप्र राज्य क्रिकेट अकादमी डे-बोर्डिंग स्कीम का खिलाड़ी है जिसने अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक कोच अरूण सिंह सर से प्रशिक्षण प्राप्त किया है। अण्डर 23 की विभिन्न प्रतियोगिताओं में अच्छे प्रदर्शन के कारण रामवीर को एमआरएफ पेस फाउण्डेशन एकेडमी चैन्नई में भागीदारी करने का अवसर प्राप्त हुआ और रामवीर के अथक प्रयासों व शानदार प्रदर्शन के कारण वह इस एकेडमी में चयनित किया गया। बता देंं कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा शिवपुरी में मप्र राज्य क्रिकेट अकादमी का संचालन वर्ष 2014 से किया जा रहा है और इसके अंतर्गत बोर्डिंग एवं डे-बोर्डिंग अकादमी भी संचालित है। इसके साथ-साथ जिला क्रिकेट कोचिंग सेंटर भ संचालित है। जिसमें कोई भी खिलाड़ी प्रवेश लेकर अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक अरूण कुमार सिंह सर के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते है।

No comments:

Post a Comment