Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 20, 2024

आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब जीता जय चैंलेंजर ने




जूनियर वर्ग में आर्यन पैंथर बनी विजेता, खिलाडिय़ों को बांटे पुरूस्कार

शिवपुरी- क्रिकेट में रूचि रखने वाली होनहार क्रिकेट प्रतिभाओं की प्रतिभा को निखारने के लिए प्रतिवर्ष वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा अपनी छोटे खां अकादमी के माध्यम से छोटे-छोटे बच्चों के लिए दो माह का नि:शुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर का आयोजन स्थानीय पोलोग्राउण्ड मैदान पर किया गया जिसमें शहर भर के करीब 200 बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया और 18 टीमें बनाकर इन खिलाडिय़ों की प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल(शिवपुरी क्रिकेट प्रीमियर लीग) का आयोजन किया गया जिसमें अलग-अलग वर्र्गो में सीनियर वर्ग में जय चैंलेंजर ने कुशल चैलेंजर को पराजित किया जबकि जूनियर वर्ग में आर्यन पैंथर ने अर्जुन सुपरकिंग को हराकर एसपीएल का खिताब हासिल किया। यहां सभी क्रिकेट खिलाडिय़ों को प्रशस्ति पत्र एवं पुरूस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। प्रतियोगित का संचालन वरिष्ठ क्रिकेटर गिरीश मिश्रा ने किया जबकि प्रतियोगिता समापन के अंत में सभी के सहयोग के प्रति छोटे खां के द्वारा आभार प्रदर्शन किया गया।

कल्चुरी महिला मण्डल ने बढ़ाया नवोदित खिलाडिय़ों का मनोबल, की सेवा
पोलोग्राउण्ड मैदान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में इन नवोदित खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन का कार्य समाजसेवी संस्थ कल्चुरी महिला मण्डल की कार्यकारिणी पदाधिकारी व सदस्यों के द्वारा किया गया जिसमें संस्था संरक्षक सुंदर शिवहरे के साथ अध्यक्ष प्रियंका शिवहरे, उपाध्यक्ष भावाना शिवहरे, सचिव मीनाक्षी शिवहरे, संगठन मंत्री हिमांशी चौकसे, व कीर्ति शिहवरे सहित कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे। यहां कल्चुरी महिला मण्डल की ओर से नवोदित खिलाडिय़ों के श्रेष्ठ खिलाडिय़ों को आकर्षक पुरूस्कार बांटे गए साथ ही इन खिलाडिय़ों की सेवा करते हुए इन्हें कल्चुरी महिला मण्डल की ओर से स्वल्पाहार, केले आदि का वितरण किया गया।

प्रतिभा प्रदर्शन के लिए आयोजित की गई शिवपुरी क्रिकेट प्रीमियर लीग प्रतियोगिता
वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि बीते 40 वर्षों से वह नि:शुल्क छोटे खां क्रिकेट अकादमी के द्वारा 15 वर्ष तक की आयु के बच्चों की क्रिकेट प्रतिभा निखारने के लिए आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन करते है ताकि हरेक खिलाड़ी अपने खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सके और इन खिलाडिय़ों में से श्रेष्ठ खिलाड़ी को आगे बढ़ाया जा सके। बीती 10 से 20 जून तक आयोजित हुई इस प्रतियोगिता का समापन गुरूवार को पोलोग्राउण्ड मैदान पर किया गया जहां प्रतियोगिता के संरक्षक व सहयोगीजन अतिथियों के रूप में मौजूद रहे इनमें सभी पुरूस्कार प्रदान करने वाले भाजपा जिला उपाध्यक्ष हेमंत ओझा, बॉलीवाल खिलाड़ी शरीफ खान व सीबी पाण्डे, एड.शैलेन्द्र शर्मा, अजय सांखला, जिला क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष संजय सांखला, अय्युबेग मिर्जा (पप्पूमामा), वरिष्ठ क्रिकेटर जकी खान, सी खान अकादमी के सहयोगी दीपक सोनी, इंजी.मनमोहन सिंह रघुवंशी, सुनील भास्कर, ऐरोबिक डांसर सुखवीर सिंह व संतोष कुशवाह बैराढ़ मौजूद रहे।

सीनियर वर्ग में जय चैलेंजर ने जबकि जूनियर में आर्यन पैंथर ने जीता खिताबी मुकाबला
यहां प्रतियोगिता के फायनल में सीनियर वर्ग में जय चैंलेजर ने अपनी प्रतिद्वंदी टीम कुशल चैलेंजर को पराजित कर 99 रनों का लक्ष्य प्राप्त करते हुए खिताबी जीत हासिल की जिसमें जैमिनी ने 53 रन, निपुण ने 30 रन बनाए जबकि कुशल चैंलेंजर की ओर से कुशल ने 30 रन बनाए, वहीं जूनियर वर्ग में आर्यन पैंथर ने 93 रन बनाकर अपनी प्रतिद्वंदी अर्जुन सुपरकिंग को जीत का लक्ष्य दिया लेकिन यह पूरी टीम महज 70 रनों पर ही ढेर हो गई और आर्यन पैंथर ने खिताबी जीत हासिल की। यहां आर्यन की ओर से आर्यन ने 30 रन व देवेश ने 25 रन बनाए। प्रतियोगिता की सभी विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी व प्रशस्ति पत्र भेंट कर पुरूस्कृत किया गया।

No comments:

Post a Comment