Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 20, 2024

नपा सीएमओ के निर्देश पर पॉलीथिन विक्रेताओं के विरूद्ध नपा टीम ने की कार्यवाही


शिवपुरी-
पॉलीथिन मुक्त अभियान के रूप में नगर को भी पॉलीथिन मुक्त बनाए रखने के लिए जिला कलेक्टर रविन्द्र चौधरी के निर्देशन में नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा लगातार अभियान चलाकर अवैध रूप से पॉलीथिन विक्रय करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। यहां नपा सीएमओ के निर्देश पर नपा के एक दल ने नगर में विभिन्न स्थानों पर औचक निरीक्षण कार्यवाही करते हुए ऐसे दुकानदार जो पॉलीथिन का विक्रय कर रहे थे उनसे पॉलीथिन जब्त करते हुए कार्यवाही की गई और समझाईश भी दी।

बताना होगा कि नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के निर्देशन में नगर पालिका शिवपुरी की टीम में प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी योगेश शर्मा, एसबीएम कोर्डिनेटर धर्मेन्द्र कौरव, विशाल कोडे एवं अन्य कर्मचारियों के साथ नगर का भ्रमण किया गया। यहां सीएमओ से मिले निर्देशों के तहत कई दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण भी इस दल ने किया। जहां नगर के मुख्य स्थल बड़ी सब्जीे मण्डी के पास पॉलीथिन की ब्रिक्री कर रहे दुकानदारों पर छापा मारा गया जिसमें मोटरसाईकिल से दुकानों पर पॉलीथिन विक्रस कर रहे अमन बंसल को रोका और जब तलाशी ली गई तो संबंधित के पास से 50 किलों पॉलीथिन जब्त की गई। इसके साथ ही नपा की इस टीम ने संबंधित विक्रेता को निर्देशित किया कि वह अमानक पॉलीथिन का विक्रय ना करें अन्यथा आगामी समय में और अधिक सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

इसके साथ ही टीम के द्वारा नगर में अनेकों स्थानों पर भी छापामार कार्यवाही की गई जिसके चलते पॉलीथिन विक्रेताओं में हड़कंप की स्थिति देखने को मिली। नपा सीएमओ के निर्देशन में नगर पालिका की इस टीम के द्वारा आगे भी समय-समय पर अभियान चलाकर छापामार कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। इसके साथ ही नपा ने शहर के सभी दुकानदारों से अनुरोध किया है कि अधिक से अधिक लोग पॉलीथिन का उपयोंग न करें एवं अपने दुकान के आस-पास साफ-सफाई बनाये रखें, साथ ही बाजार में खरीदारी करें तो अपने साथ कपड़े का थैला अवश्य ले जाऐं अथवा संबंधित दुकानदार से भी कपड़े की थैले की मांग करें ताकि पॉलीथिन मुक्त अभियन में सभी का योगदान हो।

No comments:

Post a Comment