Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 15, 2020

कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे समीर, चिकित्सकों को दिया धन्यवाद

शिवपुरी-खनियाधाना निवासी युवक समीर की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई है अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। बुधवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई और घर के लिए रवाना किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा, सिविल सर्जनए अन्य चिकित्सकों और स्टाफ  ने उन्हें बधाई देते हुए घर के लिए रवाना किया। कोरोना से जंग जीतकर घर लौटने पर उन्होंने सभी का धन्यवाद दिया।

जिले में कोरोना पॉजिटिव दो मरीज पाए गए थे, जिन्हें तुरंत आइसोलेशन वार्ड में निगरानी में रखा गया। अब दोनों ही मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं। इसमें चिकित्सकों ने भी सराहनीय काम किया है। चिकित्सकों और स्टाफ  की देखभाल का परिणाम है कि अब दोनों मरीज स्वस्थ हैं। इसके लिए कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवकों ने स्वस्थ होने के बाद घर लौटते समय चिकित्सकों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने सभी जिले वासियों के लिए भी संदेश दिया है कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि सावधानी बरतने से बचाव किया जा सकता है। यदि किसी व्यक्ति को कोई लक्षण दिखते हैं या कोई समस्या है तो वह चिकित्सक से परामर्श ले। उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन करें। यह हमारी सुरक्षा के लिए है। सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें।

जिले में अभी तक 15 हजार 104 व्यक्तियों की हुई स्क्रीनिंग


शिवपुरी-कोविड-19 कोरोना वाइरस से सुरक्षा एवं नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्थायें की जा रही है। जिला चिकित्सालय शिवपुरी से लेकर उपस्वास्थ्य केन्द्रों और जिले की सीमाओं पर बने चेक पोस्ट पर भी स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकोए स्वास्थ्य कर्मियो द्वरा सघन स्वास्थ्य जांच की जा रही है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा ने बताया कि 15 अप्रैल तक जिले में 15 हजार 104 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है एवं 13 हजार 961 व्यक्तियों होम क्वारनटाइन किया गया है। कुल 260 सैम्पल जांच हेतु भेजे गए है, जिनमें 169 नेगिटिव है। बुधवार को समीर अली की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर आईशोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज किया गया। वर्तमान में जिले में कोई भी पॉजीटिव केस नहीं है।

खनियाधाना में 1081 घरों को किया चिह्नित

डॉ.शर्मा ने बताया कि जिले में दो कंटोनमेंट एरिया बनाए गए हैं। जिसमे शिवपुरी शहर में कंटोनमेंट एरिया में 2090 परिवार और खनियांधाना में 1081 परिवार चिन्हित किए गये हैं। उन्होंने बताया है कि स्वास्थ्य विभाग की मलेरिया टीम द्वारा 108 वाहन, विभागीय गाडियों, कोर्ट, जिला चिकित्सालय, स्वास्थ्य कार्यालय आदि को सैनिटाइज किया जा रहा है। टेलीमेडीसिन के माध्यम से 212 लोगों को लाभांवित किया गया है। अभी तक फ्लू ओपीडी में 2 हजार 955 मरीजों की जांच की गई।

No comments:

Post a Comment