Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, May 25, 2020

आपदा राहत व जल संरक्षण में रोटरी क्लब देगा अहम योगदान : असि.गर्वनर सर्वेश अरोरा

रोटरी डिस्ट्रीक्ट का पैट-सैट कार्यक्रम ऑनलाईन हुआ आयोजित

शिवपुरी-रोटरी क्लब ने हमेशा से मानव हितों को सर्वोपरि रखा और मानव हित में अनेकों कार्य किए जिसमें पल्स पोलियो अभियान या फिर शिक्षा जैसा महत्वपूर्ण क्षेत्र हरेक क्षेत्र में रोटरी क्लब ने आगे बेहतर काम किया है अब रोटरी क्लब राहत आपदा एवं जल संरक्षण जैसे महत्वपूर्ण कार्य में अपना अहम योगदान देने जा रही है इसके लिए रोटरी क्लब के पैट-सैट ऑनलाईन कार्यक्रम में गर्वनर हरीश गौड़ द्वारा दिए गए निर्देशानुसार कार्य किए जाऐंगें। उक्त जानकारी दी रोटरी क्लब ने नवीन असि.गर्वनर रोटे.सर्वेश अरोरा ने जिन्होंने रोटरी क्लब डिस्ट्रिक्ट 3053 के पैट सैट कार्यक्रम जो कि 23 व 24 मई को ऑनलाइन संपन्न हुआ के बारे में जानकारी प्रदान की। 

जानकारी प्रदान करते हुए रोटरी के असिस्टेंट गवर्नर सर्वेश अरोरा ने बताया कि रोटरी की यह पैट सैट व असेवंली का प्रोग्राम यूं तो वृंदावन में 10 से 12 अप्रैल को होना था लेकिन कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन के कारण उक्त कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया था और इसी क्रम में अब रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3053 के सम्मानित गवर्नर हरीश गौड़ ने यह प्रशिक्षण कार्यक्रम रोटरी अंतर्राष्ट्रीय के दिशा निर्देशन के अनुसार ऑनलाइन करने का निर्णय लिया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अंतरराष्ट्रीय रोटरी डायरेक्टर कमल सिंघवी व राष्ट्रीय पोलियो के चेयरमैन दीपक कपूर व पीडीजी गुरजीत सिंह सेखों थे, सभी वक्ताओं ने रोटरी की मानव सेवा के प्रति समर्पण पर जोर दिया।


पूरे विश्व में मानव सेवा में अग्रणीय रूप से काम कर रही रोटरी क्लब : गर्वनर हरीश गौड़

इस दौरान रोटरी गवर्नर हरीश गौड़ ने अपने उद्बोधन में कहा कि रोटरी पूरे विश्व मानव सेवा के क्षेत्र में अग्रणीय रहकर कार्य करती रही है, चाहे वह पल्स पोलियो बीमारी को पूरे विश्व से खत्म करना हो, चाहे अभी हाल में करोना जैसी विश्व महामारी के खिलाफ  लडऩा हो, जिसमें रोटरी गवर्नर ने बताया कि करोना महामारी में रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3053 के सभी क्लबों ने मिलकर एक करोड़ 75 लाख का योगदान प्रधानमंत्री फंड में दिया है साथ ही हमारे रोटरी साथियों ने पीपीई किट मास्क सैनिटाइजर व लगभग 15000 खाने के पैकेट प्रतिदिन वितरित किए हैं जिसमें रोटरी क्लब शिवपुरी ने रोटरी लंगर के माध्यम से लाखों लोगों को भोजन कराया।


आपदा राहत और जल संरक्षण में रोटरी क्लब करेगी अहम योगदान

आगामी सत्र में रोटरी आपदा राहत व जल संरक्षण दो महत्वपूर्ण क्षेत्रों में पूरी मेहनत व प्लानिंग के साथ कार्य करेगी, जल संरक्षण के क्षेत्र में भारत सरकार के जल संरक्षण के मंत्री रोटेरियन गजेन्द्र सिंह  शेखावत व रोटरी ङिस्टिक जल संरक्षण कमेटी के चेयरमैन पिङीजी प्रियेश भंडारी के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में रोटरी जल संरक्षण में महत्व पूर्ण भुमिका अदा करने जा रही है। इस कार्यक्रम में रोटरी के सभी सम्मानित पीडीजी असिस्टेंट गवर्नर रोटरी ङिस्ट्रिक्ट टीम सभी क्लबों के अध्यक्ष व सचिवों ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन पीडीजी अरुण प्रकाश गुप्ता ने किया।

No comments:

Post a Comment