Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, July 4, 2020

कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणाम में एक बार फिर शिवपुरी के 8 बच्चे हुए मैरिट में शामिल


भौंती की प्रकृति रहीं प्रदेश में छठवें स्थान पर

शिवपुरी-माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम के तहत शिवपुरी का नाम रोशन करते हुए 8 बच्चों ने प्रवीण्य सूची में स्थान हासिल किया है। इस प्रावीण्य सूची में जिले के 8 विद्यार्थीयों में भौंती की प्रकृति गुप्ता छटवे स्थान पर आई जबकि दिनारा की मुस्कान गुप्ता प्रावीण्य सूची में सातवें स्थान पर, बदरवास के धर्मेंद्र मांझी और सरस्वती विद्यापीठ शिवपुरी के सोनू यादव आठवें स्थान पर, पिछोर की शिवांगी गुप्ता, कोलारस की वंशिता अग्रवाल को नवा स्थान जबकि शिक्षा भारती के प्रियांशु जाटव और सरस्वती विद्यापीठ शिवपुरी के नितेश रावत को दसवां स्थान मिला। माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा संचालित हाईस्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ है जिसमें हाईस्कूल परीक्षा में इस वर्ष 62.84प्रतिशत नियमित परीक्षार्थी तथा 16.95प्रतिशत स्वाध्यायी परीक्षार्थी उत्तीर्ण रहे हैं कुल 60.09प्रतिशत नियमित छात्र तथा 65.87 प्रतिशत नियमित छात्रायें परीक्षा में सफल हुई हैं।


प्रदेश में छठवां स्थान पाया प्रगति गुप्ता ने, लगा बधाईयों का तांता

माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा घोषित परीक्षा परिणा में ग्राम भौंती में निवास करने वाले रमाकांत गुप्ता की होनहार पुत्री प्रगति गुप्ता ने मप्र की प्रावीण्य सूची में 6वां स्थान प्राप्त कर अंचल शिवपुरी का नाम प्रदेश में गौरान्वित किया है। प्रगति ने कक्षा 10वीं में सर्वाधिक 400 में से 399 अंक प्राप्त करते हुए 6वीं रैंक हासिल की है। प्रगति का सपना है कि वह भविष्य में आईएएस बनकर देश सेवा करना चाहती है और इसके लिए उसके पिता चन्द्रकांत गुप्ता ने हर संभव शिक्षा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। इस दौरान प्रगति को बधाई देने वालों में यामिनी कोली संकुल प्राचार्य भौंती, विनोद गुप्ता, मिलन सर, विवेक सर, नीरज सर, नीरज सर, तिंधारी गहोई समाज के अध्यक्ष नाथूराम गुप्ता, सुदामा कसाव पूर्व सरपंच भौंती, पवन सर एवं पत्रकार बंधु शिवपुरी से राजकुमार गुप्ता, राजू ग्वाल, राजेंद्र गहौई, राहुल गुप्ता, रामेंद्र तिवारी, सत्येंद्र कंथारिया, उमेश अग्रवाल,दीपक निगोती शामिल है।


शिक्षक ने बढ़ाया हौंसला

इस अवसर पर शिक्षा विभाग में पदस्थ ए.के.रोहित ने कहा कि मैं प्रगृति गुप्ता की उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं, प्रगति गुप्ता ने ना केवल भौंती का नाम रोशन किया बल्कि संपूर्ण प्रदेश में शिवपुरी जिले का भी नाम रोशन किया है।

No comments:

Post a Comment