Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 23, 2020

कियोस्क बैंक की शाखा खोलने किया आवेदन, ठग ने 1.15 लाख कर ली ठगी

शिवपुरी।
एसबीआई के माध्यम से संचालित कियोस्क सेंटर संचालन को लेकर एक युवक द्वारा कियोस्क शाखा प्राप्त करने के लिए एसबीआई के बताए हैंडल पर आवेदन किया तो पाया कि वहां उसका आवेदन पहुंचे ना पहुंचे लेकिन उसने जिस कियोस्क शाखा के लिए आवेदन किया उस हैंडल से युवक के साथ 1.15 लाख रूपये की ठगी हो गई और अपने साथ हुई इस ठगी को लेकर युवक ने इस मामले में अज्ञात ठग के विरूद्ध शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।

जानकारी के अनुसार फरियादी आशीष पुत्र आनंद गुप्ता उम्र 35 वर्ष निवासी दर्पण कॉलोनी ने सिटी कोतवाली में शिकायती आवेदन दिया कि फरवरी 2019 में एसबीआई कियोस्क सेंटर के लिए बैंक शाखा में आवेदन दिया था, मार्च 2020 में एक फोन आया और खुद को एसबीआई कियोस्क का अधिकारी बताकर 15 हजार 200 रुपए जमा कराने के लिए आईसीआईसीआई बैंक शाखा का अकाउंट नंबर भेजा, उसमें राशि जमा करा दी,फिर 6-7 मार्च को फिर से फोन आया और 50 हजार रुपए खाते में जमा कराने को कहा। परिवार में दादी के निधन के चलते ज्यादा ध्यान नहीं दिया और 50 हजार रुपए जमा करा दिए, तीसरी बार फोन आया और कहा कि सिक्योरिटी मनी के रूप में 50 हजार रुपए और जमा कर दें, जिस पर आशीष ने भाई के खाते से 50 हजार रुपए निकालकर जमा करा दिए फिर चौथी बार फोन आया कि आपने गलत खाते में पैसे जमा कर दिए हैं, 

बिट्टे के नाम एसबीआई खाते में राशि जमा कराने को कहा। लेकिन इस बार आशीष को शंका हुई और उसने एसबीआई शाखा झांसी तिराहा शिवपुरी जाकर संपर्क किया। मैनेजर ने महल रोड स्थित मेन ब्रांच पर भेज दिया। यहां संपर्क करने पर बताया कि आपके साथ ठगी हुई है। ठगे जाने के बाद आशीष गुप्ता ने ठग को उसी नंबर से फोन लगाया और कहा कि मेरी राशि लौटा दो, ठग ने कहा कि 23 प्रतिशत पैसा और जमा करा दो, आपकी राशि आपको लौटा देंगे। उसके बाद फोन बंद हो गया। आशीष का कहना है कि उसने सिर्फ  बैंक में आवेदन दिया था फिर भी जानकारी ठगों के पास पहुंच गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।

No comments:

Post a Comment