Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, August 7, 2020

अवैध शराब के मामले में कई कार्यवाहियों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं आबकारी उपनिरीक्षक

 


पिछोर के आबकारी उप. खानबिलकर का एकाएक दतिया हुआ तबादला
शिवपुरी-
जिला आबकारी विभाग में कार्यरत आबकारी उपनिरीक्षक अनिरूद्ध खानबिलकर का शुक्रवार को एकाएक पिछोर से दतिया जिले के लिए तबादला कर दिया गया। यूं एकाएक हुए तबादले की खबर से स्वयं आबकारी उपनिरीक्षक भी हैरान हुए है हालांकि यह विभागीय कार्यवाही है इसलिए इस मामले में आबकारी उपनिरीक्षक ने कोई टिप्पणी करना उचित नहीं समझा और शासन के आदेश का पालन करने की बात कही। 

बता दें कि शिवपुरी जिले में अवैध शराब को लेकर आबकारी उपनिरीक्षक अनिरूद्ध खानबिलकर द्वारा अपने कार्यकाल में समय-समय पर कार्यवाहियों को अंजाम दिया है जिसके चलते काफी हद तक अवैध शराब की बिक्री पर ना केवल रोक लगी बल्कि कच्ची शराब का अवैध कारोबार करने वालों पर भी लगाम लगी है। एक समय जब शराब ठेकों को लेकर परेशानी का सामना आबकारी विभाग को करना पड़ा था तब जिला आबकारी विभाग के नव पदस्थ जिला आबकारी अधिकारी वीरेन्द्र धाकड़ के निर्देशन में शिवपुरी शहर की शराब दुकानों का संचालन कराने का जिम्मा भी अनिरूद्ध खानबिलकर ने ही संभाला था और यही कारण रहा कि जब स्थिति सामान्य हो गई तो उन्हें अपने पदस्थापना स्थल पिछोर कार्यभार संभालने के लिए भेज दिया। 

पिछोर में भी कार्यभार संभालने के बाद अवैध और कच्ची शराब के खिलाफ जो कार्यवाही आबकारी उपनिरीक्षक अनिरूद्ध खानबिलकर ने की उससे अवैध शराब विक्रेतााओं में हड़कंप की स्थिति निर्मित हुई और यह कार्यवाहियां निरंतर चल ही रही थी कि तभी एकाएक शुक्रवार के रोज श्री खानबिलकर का तबादला पिछोर से जिला दतिया आबकारी विभाग में कर दिया गया है।

तत्काल प्रभाव से आदेश पालन करने के दिए निर्देश

वाणिज्यिक कर विभाग मंत्रालय बल्लभ भवन के उप सचिव एस.डी.रिछारिया द्वारा जारी पंजी.क्रं./1722/1914/2020/2/5, राज्य शासन एतद द्वारा अनिरूद्ध खानबिलकर आबकार उप निरीक्षक, कार्यालय जिला आबकारी अधिकारी, जिला शिवपुरी को प्रशासकीय आधार पर कार्यालय जिला आबकारी अधिकारी, जिला दतिया में पदस्थ करता है साथ ही आदेश में लिखा है कि संबंधित अधिकारी को पदस्थापना स्थल पर अनिवार्य रूप से कार्यभार ग्रहण करना होगा, अत: स्थानांतरित अधिकारी को स्थानांतरण पद पर कार्यभार ग्रहण करने के लिए तत्काल अनिवार्य रूप से कार्यमुक्त करना सुनिश्चित किया जावे, यह आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावशील होगा। इस तरह आदेश को तत्काल प्रभाव से प्रभावशील करने के निर्देश भी भोपाल से दिए गए है।

No comments:

Post a Comment