Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 5, 2021

कांग्रेस को मूल परिपाटी में लाने का कार्य कर रहे हैं कांग्रेस नेता संजय चतुर्वेदी



धार्मिक क्षेत्र में अग्रणीय रहते हुए महिला और पुरूषों को करा रहे मॉं पीताम्बरा के दर्शन, आगे अजमेरशरीफ की है तैयारी

शिवपुरी- कांग्रेस पार्टी अपनी मूल परिपाटी में किस तरह लौटे इसे लेकर एक अभिनव प्रयोग आरै अनूठी पहल इन दिनों जिला कांग्रेस पार्टी के जिला महामंत्री कांग्रेस नेता संजय चतुर्वेदी कर रहे है जिनके प्रयासों से एक बार फिर से धर्म की राह पर धर्मप्रेमीजनों के लिए नि:शुल्क मॉँ पीताम्बर माई के दर्शन कराए जा रहे है। अब तक इस यात्रा में करीब 450 से अधिक वार्डवासियों को दर्शन कराए जा रहे है। 

यहां स्वयं वार्ड की भावी पार्षद हेतु श्रीमती संगीता संजय चतुर्वेदी द्वारा घर-घर पहुंचकर वार्डवासियों के लिए मांॅ पीताम्बरा पीठ के दर्शन हेतु बस की नि:शुल्क व्यवस्था है जिसमें दोप.1 बजे महिलाओं के लिए प्रति गुरूवार को दर्शन कराने के लिए रवाना किया जाता है और सायं को भोजन के साथ उन्हें अपने वार्ड में ही उनके घरों तक छोड़कर इस पुण्य कार्य का लाभार्थी बनाया जाता है साथ ही पुरूष वर्ग के लिए प्रति शनिवार को दोप.3 बजे बस सेवा की व्यवस्था की गई है और रात्रि 10 बजे तक सभी को अपने-अपने गतंव्य की ओर पहुंचकर इस यात्रा को नियमित सुचारू बनाए रखा है। 

वार्ड क्रं.31 से श्रीमती संगीता संजय चतुर्वेदी कहते है कि कांग्रेस पार्टी में पहले मूल परिपाटी थी धार्मिक यात्रा कराकर लोगों को पार्टी से जोड़ा जाए और हम इसके लिए प्रयास कर रहे है जिसमें हमें वार्डवासियों को सहयोग भी मिल रहा है अभी जहां हिन्दू धर्मावलंबियों को मॉं पीताम्बरा के दर्शन करा रहे है तो भविष्य में अजमेरशरीफ के दर्शन को लेकर भी वार्ड के मुस्लिम भाई-बहिनों से संपर्क कर उन्हें यात्रा कराई जाएगी। 

इस दौरान यह सभी सेवाभावी कार्य वार्डवासियों के लिए हो रहे है ताकि वह स्वयं भी इस तरह के सेवा कार्य से जुड़कर स्वयं को गौरान्वित महसूस कर सके। बता दें कि वार्ड क्रं.31 में श्रीमती संगीता संजय चतुर्वेदी इन दिनों वार्ड से पार्षद पद हेतु प्रयासरत है और बीते लंबे समय से वह वार्डवासियों से जुड़ी भी हुई है स्वयं उनके पति संजय चतुर्वेदी जिला कांग्रेस पार्टी में जिला महामंत्री के पद है और वह अपने प्रयासों से कांग्रेस की परिपाटी को बदलने का हर संभव प्रयास कर रहे है। 

इस दौरान वार्डवासी स्वयं भी कांग्रेस नेता संजय चतुर्वेदी और उनके परिवार की प्रशंसा करते है कि वार्डवासियों के लिए घर बैठे ही मॉं पीताम्बरा के दर्शन और क्षेत्रवसियों की समस्याओं को लेकर उन्हें इधर-उधर भटकने की आवश्यकता नहीं स्वयं  भावी पार्षद पद की प्रत्याशी श्रीमती संगीता संजय चतुर्वेदी अपने स्तर से हर समस्या का ना केवल निराकरण कर रहे है बल्कि यथा संभव सहयोग प्रदान कर हरेक वार्डवासी के कार्य में हाथ भी बंटा रहे है।

पार्षद प्रत्याशी की बुलाई बैठक में वार्ड क्रं.31 से संगीता संजय चतुर्वेदी ने की दावेदारी

शुक्रवार केा आयेाजित हुई कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा के निर्देशन में वार्ड पार्षदहेतु मीटिंग भी ली गई जिसमें वार्ड क्रं.31 की दावेदार के रूप में प्रमुखता से नाम श्रीमती संगीता संजय चतुर्वेदी का सामने आया जिन्होंने अपना बायोडाटा भी कांग्रेस जिलाध्यक्ष को सौंपा। इसके अलावा उन्होंने आश्वस्त किया कि वह अपनी दावेदारी स्वयं नहीं बल्कि वार्डवासियों के आग्रह पर कर रही है जहां वार्ड के लोगों ने स्वयं उनके नाम को आगे बढ़ाया है और वह विश्वास दिलाती है कि वार्ड क्रं्र.31 से वह कांग्रेस पार्टी के लिए विजयी पताका फहराऐंगी।

No comments:

Post a Comment