Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 5, 2021

प्रतिभा पर्व और शाला प्रबंधन को लेकर शाला प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित


ग्राम रातकिरार के शासकीय विद्यालय में विभिन्न बिन्दुओं पर हुई चर्चा, बच्चों के हित में ठहराव प्रस्ताव किए गए पास

शिवपुरी- बच्चों के लिए उचित शिक्षा शासन की योजनाओं का लाभ दिलाना, प्रतिभा पर्व का आयोजन, शाला रखरखाव को लेकर चर्चा व विद्यालय आने वाले बालक-बालिकाओं के खाते खुलवाया जाना आदि को लेकर ग्राम रातिकरार में शाला प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष अतर सिंह रावत की उपस्थिति में पदेन सचिव शाला प्रबंधन समिति व प्रभारी प्राध्यापक शास.मा.विद्यालय ग्राम रातिकिरार के द्वारा विभिन्न बिन्दुओं को लेकर शाला प्रबंधन समिति की बैठक की गई जिसमें चार प्रमुख बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए उनके प्रस्ताव लाए गए और सर्वानुमति से प्रस्तावों को पास किया गया। 

शाला प्रबंधन समिति की इस बैठक में सर्वप्रथम स्कूल में भर्ती पंजी में नाम, जन्मतिथि व नाम निरस्त के संबंध में प्रभारी प्राध्यापक श्री सिंह द्वारा प्रस्ताव रख गया जिस पर इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास किया गया और कक्षा के शिक्षा को इसके लिए जिम्मेदारी तय की गई। दूसरे बिन्दु में प्रतिभा पर्व को लेकर फरवरी-मार्च में आने वाला संंबंधित कार्यक्रम को लेकर चर्चा करने का प्रस्ताव शिक्षक संजीव श्रीवास्तव द्वारा रखा गया जिस पर प्रस्ताव को पास करते हुए संबंधित कक्षा अध्यापक आने वाले कार्य के लिए रूपरेखा तय करने के निर्देश दिए गए, तीसरे बिन्दु में शाला रखरखाव के संबंध में राशि आवंटित करने बाबत प्रभारी प्राध्यापक द्वारा रखा गया जिस पर सभी उपस्थितजनों के द्वारा प्रस्ताव पास करते हुए इस कार्य के लिए प्रभारी प्राध्यापक को ही अधिकृत किया गया। 

अंत में चौथा बिन्दु प्रत्येक कक्षा के बालक-बालिकाओं के बैंक खाते खुलवाने को लेकर यह प्रस्ताव शिक्षक गौरव शर्मा द्वारा रखा गया जिस पर समिति के द्वारा इसे पास करते हुए कक्षा अध्यापाक को संबंधित कार्य करने के लिए नियुक्त किया गया। इस तरह शाला प्रबंधन समिति की बैठक में अध्यक्ष अतर सिंह रावत द्वारा सभी बिन्दुओं पर अपनी सहमति व्यक्त की गई और पदेन सचिव धर्मेन्द्र सिंह द्वारा शाला प्रबंधन समिति की बैठक में महत्वपूर्ण बिन्दुओं के ठहराव प्रस्ताव पास करने को लेकर नियत किए गए कार्यो को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश भी अधीनस्थों को दिए गए।

No comments:

Post a Comment