Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, February 13, 2021

विश्व रेडियों दिवस पर आकाशवाणी उद्घोषिका सुचित्रा खन्ना का किया सम्मान


मनाया विश्व रेडियो दिवस

शिवपुरी। विश्व रेडियो दिवस के उपलक्ष्य में  रेडियो के बारे में जागरूकता बढ़ाने और प्रसारकों के बीच नेटवर्किंग को मजबूत बनाने का एक माध्यम है भले ही रेडियो एक शताब्दी पुराना हो लेकिन सामाजिक संपर्क का एक महत्वपूर्ण स्रोत रहा है हम यह कैसे भूल सकते हैं कि इसने आपदा राहत और आपातकालीन प्रतिक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है यह कहना था आज के कार्यक्रम में सम्मानित होने वाली श्रीमती सुचित्रा खन्ना का जो कि हाल ही में आकाशवाणी शिवपुरी में 28 साल सेवा देने के बाद रिटायर्ड हुयी है जिनकी आवाज ही उनकी पहचान है और उन्होने कहा कि रेडियो की महत्ता न तो कभी कम थी न आज कम है और न भविष्य में कम होगी क्योकि रेडियो संचार का सशक्त माध्यम है।

 कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक शक्तिशाली महिला संगठन शिवपुरी रवि गोयल ने कहा कि संस्था के द्वारा हर महत्वपूर्ण दिन को मनाया जाता है इसी तारतम्य में आज विश्व रेडियो दिवस शासकीय उत्कृष्ट विधालय नं1 में शक्तिशाली महिला संगठन द्वारा जागरुकता सह सम्मान कार्यक्रम 2020 आयोजित किया जिसमें कि आकाशवाणी शिवपुरी में अपनी  28 साल सेवाऐ देने वाली वरिष्ठ उदभोषक श्रीमती सुचित्रा खन्ना का सम्मान विधालय के प्राचार्य डा0 विवेक श्रीवास्तवए डा निदा खानए अतुल त्रिवेदी एवं रवि गोयल के द्वारा संयुक्त रुप से किया गया। शिवपुरी मे शक्त्शिाली महिला संगठन ने पहली बार  विश्व रेडियो दिवस मनाया एवं रेडियों के बारे में जागरुक करने का प्रयास किया। 

डा निदा खान ने इस अवसर पर कहा कि  हम कह सकते हैं कि विश्व रेडियो दिवस 13 फरवरी को मनाया जाता है ताकि विभिन्न तरीकों से रेडियो के बारे में जागरूकता ब? सके।रेडियो ने लोगों के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और इसलिए सभी को रेडियो को जरुर सुनना चाहिए। कार्यक्रम में प्राचार्य विवेक श्रीवास्तवए डा0 सुचित्रा खन्नाए डा0 निदा खानए स्वच्छ भारत मिशन के संभागीय समन्वय अतुल त्रिवेदीए डाण् आरण्आरण् धाक?ए राकेश कुलश्रेष्ठ एवं श्रीमती प्रतिभा राठौ? प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment