Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, March 22, 2021

रिश्वत लेते रंगेहाथों पटवारी गिरफ्तार


शिवपुरी
-जिले में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है टीम ने एक पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। आरोप है कि पटवारी यह रिश्वत भाइयों के बीच जमीन बंटवारे के लिए मांगी थी। यह पूरी कार्रवाई ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस द्वारा की गई है। इस कार्यवाही से क्षेत्र में आज हड़कंप की स्थिति बनी रही। बता दें कि अभी कुछ दिनों पूर्व ही रिश्वत के मामले को लेकर शिवपुरी के तत्कालीन एडीएम जेड यू शेख इन दिनों जेल की हवा खाकर अपने बीमारी होने के चलते भले ही जिला अस्पताल में भर्ती हो लेकिन इस तरह सरेआम रिश्वते लेने वालों में अब यह खौफ सामने जरूर आएगा, ऐसा प्रतीत होता है।

जानकारी के अनुसार सोमवार को लोकायुक्त पुलिस ग्वालियर की टीम ने शिवपुरी जिले के रन्नौद कस्बे में पटवारी अवधेश शर्मा  द्वारा एक भूमि के बटांकन को लेकर बार-बार अवैध रूप से रिश्वत की मांग की जा रही थी जिस पर रिश्वत नहीं देने पर फरियादी का काम नहीं हो पा रहा था। ऐसे में पटवारी के विरूद्ध कार्यवहाी को लेकर फरियादी ने इस मामले की शिकायत लोकायुक्त में कर दी जिस पर बताया गया कि रन्नौद क्षेत्र का पटवारी अवधेश शर्मा आए दिन भूमि बटांकन को लेकर 10 हजार रूपये की मांग कर रहा है जिस पर फरियादी के द्वारा लोकायुक्त की टीम के अनुसार बताए गए निर्देशों पर चला और जैसे ही उसने रिश्वत की पहली किश्त के रूप में राशि 3000 रूपये को रिश्वत पटवारी अवधेश शर्मा को दी कि तभी लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी को रंगे हाथों रिश्वते लेते हुए पकड़ लिया है। 

उक्त पटवारी दो भाइयों से जमीन के बंटवारे को लेकर सीमांकन के बदले राशि 10000 रूपये की मांग कर रहा था जिस बात की शिकायत फरियादी द्वारा लोकायुक्त ग्वालियर से की गई थी। जिसके बाद सोमवार को टीम ने प्लान बनाकर फरियादी को पटवारी के पास रिश्वत की पहली किस्त राशि 3000 देने भेजा, जैसे ही अवधेश शर्मा ने रिश्वत के पैसों के लिए हाथ बढ़ाया, टीम ने धर दबोचा। लोकायुक्त ग्वालियर की टीम द्वारा पटवारी के विरोध प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के बाद हलके में हड़कंप मच गया है।

1 comment: