Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, April 8, 2021

धर्मगुरुओं ने वैक्सीन लगवा कर दिया आमजन को कोरोना जागरूकता संदेश


समस्त धर्म के लोगों से भी की अपील वैक्सीनेशन में दें योगदान

शिवपुरी-कोरोना काल के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए अब धर्मगुरू भी आगे आए है कई तरह की भ्रांतियों के मिथक को तोड़ते हुए समस्त धर्मगुरूओं ने गुरूवार केा जिला अस्पताल पहुंचकर टीकाकरण में भाग लिया और कोरोना का टीका लगवाकर आमजन से भी इस टीकाकरण में योगदान करने का आह्वान किया।

 यह पहल एएनएम श्रीमती अल्का श्रीवास्तव, डॉ.संजय ऋषिश्वर ने की जिन्होंने सर्वप्रथम मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा से चर्चा की और इस चर्चा उपरांग इस कार्य में सहभागिता प्रदान करने के लिए मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष रशीद खान के साथ मिलकर सर्वप्रथम शहरकाजी से चर्चा की गई क्योंकि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर एक विशेष समुदाय में भ्रांति बनी हुई थी जिस वजह से वह वैक्सीन नहीं लगवा रहे है। ऐसे में जिला अस्पताल की राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित ओर टीकाकरण कार्य में दक्ष अलका श्रीवास्तव, टीकाकरण अधिकारी डॉ संजय ऋ षिश्वर और सीएमएचओ डॉ ए.एल.शर्मा के द्वारा मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष रशीद खान के साथ शहर काजी वली उद्दीन सिद्दीकी से उनके घर जाकर सम्पर्क किया और उन्हें टीकाकरण के लिए तैयार किया।

 शहर काजी ने अरुण शर्मा, फादर एंथोनी ओर सुरेंद्र सिंह को भी वैक्सीन लगवाने को कहा। गुरूवार को जिला अस्पताल में सभी धर्मो के धर्मगुरुओं ने वैक्सीन लगवाकर सभी से वैक्सीन लगवाने के अपील की। इस दौरान सभी को फूल मालाओं से सम्मानित किया गया और अस्पताल में पदस्थ टीकाकरण कार्य में शुरू से कार्य कर रही राष्ट्रपति पदक से सम्मानित ए.एन.एम.अलका श्रीवास्तव को इस टीकाकरण कार्य में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की ओर से सम्मानित भी किया गया। सभी धर्मगुरुओं ने अस्पताल के द्वारा किए गए इस अनुपम प्रयास की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। इसके तत्पश्चात श्रमजीवी पत्रकार संघ ने एएनएम अलका श्रीवास्तव का श्रमजीवी पत्रकार संघ की ओर से शील्ड एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मान करते हुए उनका आभार प्रकट किया।

No comments:

Post a Comment