Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 23, 2021

जिला पंचायत सीईओ ने किया पोहरी का भ्रमण


शिवपुरी-
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा ने शुक्रवार को पोहरी का भ्रमण किया। उन्होंने पोहरी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य केंद्र पर सभी व्यवस्थाएं देखीं। इस दौरान एसडीएम पोहरी श्री जेण्पीण्गुप्ता और बीएमओ को सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश भी दिए। पोहरी भ्रमण के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री वर्मा ने बैराढ़ में क्वारंटाइन सेंटर भी देखा और विकासखंड के अधिकारियों की बैठक लेकर होम क्वारंटाइन की व्यवस्था एवं कोविड.19 गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित कराने और कन्टेनमेंट जोन के संबंध में निर्देश दिये। उन्होंने अनुविभाग में कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के लिए की गई तैयारियांए कार्यवाही आदि की जानकारी ली और अधिकारियों को निर्देश दिए।

जिले के समस्त मैरिज हाल एवं गार्डन अधिग्रहित

शिवपुरी-कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने कोविड.19 महामारी संक्रमण में निरंतर हो रही बढ़ोत्तरी को दृष्टिगत रखते हुए कोरोना संक्रमण से बचावए रोकथाम व आकस्मिक और अपरिहार्य परिस्थितियों की पूर्व तैयारियों हेतु जिले के समस्त मैरिज हाल एवं गार्डनों को आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत तत्काल प्रभाव से 15 मई 2021 तक के लिये अधिग्रहित किया जाता है। उक्त मैरिज हॉल एवं गार्डनों का उपयोग आवश्यकतानुसार कोविड केयर सेटर के रूप में किया जाएगा।

टीकाकरण हेतु 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों का सर्वे नामजद किया जाए

शिवपुरी-कोविड.19 टीकाकरण के लिए 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों का सर्वे नामजद किया जाना है। यह सर्वे कार्य 30 अप्रैल 2021 तक वार्डवार, बीएलओ,आंगनवाडी कार्यकर्ता, पंचायत सचिव एवं आशा कार्यकर्ता की टीम बनाकर घर.घर जाकर किया जाएगा।
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सर्वे प्रपत्र महिला एवं बाल विकास विभाग संबंधित सेक्टर पर्यवेक्षक के माध्यम से संबंधित परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग के पास जमा किए जाएगे। जिससे 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों की प्रथम एवं द्वितीय टीकाकरण की जानकारी अद्यतन की जाकर टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से किया जा सके। कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए हैं कि संक्रमित व्यक्तियों का त्वरित चिन्हांकन कर उपचार करायें। कोविड.19 टीकाकरण हेतु 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों की प्रत्येक ग्रामए वार्ड से जानकारी एकत्रित कर व्यक्तियों का टीकाकरण सुनिश्चित करायें और संक्रमित व्यक्तियों का इलाज करवाये।

No comments:

Post a Comment