Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, April 8, 2021

शिव योगा शिक्षा संस्थान ने मनाया विश्व स्वास्थ्य दिवस


शिवपुरी
-समासजेवा और अन्य सेवाभावी कार्र्यो के साथ सेवा कार्य करने वाली समाजसेवी संस्था शिव योगा शिक्षा संस्थान समिति के द्वारा गत दिवस ऐसे स्वास्थ्य सेवक(चिकित्सक) जो कोरोना काल में भी अपने कार्य को पूर्ण ईमानदारी के साथ निभा रहे है ऐसे चिकित्सकों का स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर उन्हें सम्मानित करते हुए स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। जानकारी देते हुए शिव योगा शिक्षा संस्थान समिति के अध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह सेंगर ने बताया कि प्रतिवर्ष 7 अप्रैल केा विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है वह इसलिए ताकि हरेक व्यक्ति चिकित्सकों के प्रति अपनी संवेदनाऐं रखे क्योंकि एक चिकित्सक ही होता है जो हर आपाताकालीन स्थिति और सामान्य परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्य से विमुख नहीं होता, 

खासतौर से कोरोना काल में तो चिकित्सकों को कोरोना वॉरियर्स ही इसीलिए कहा गया है क्योंकि असल में अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर दूसरों की जान बचाने वाले ही कोरोना वॉरियर्स होते है। ऐसे में विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर वह चिकित्सक जो दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में सरल सहज चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराते है ऐसे चिकित्सकों का संस्था की ओर से शॉल-श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। 

इनमें डॉ.आर.सी. सिंह, डॉ.रमेश सिरमौरे, डॉ.राजीव सिंह, डॉ.अवधेश प्रताप सिंह आदि सहित अन्य चिकित्सक शामिल है जो कैसी भी परिस्थिति हो दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में अपनी चिकित्सकीय सेवाऐं देने से पीछे नहीं हटते और एक सेवा के रूप में यह चिकित्सकीय कार्य करते है। ऐसे सभी चिकित्सकों को सेल्यूट करते हुए शिव योगा शिक्षा संस्थान के द्वारा विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन संस्था के वीरेन्द्र माथुर के द्वारा व्यक्त किया गया जबकि कार्यक्रम में सहयोगी सदस्यों में श्रीमती मधु सिंह सेंगर अध्यक्षा आस्था प्रयास समाजसेवी संस्था सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment