Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 23, 2021

कै.श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य मिशन के द्वारा स्थापित किया गया आईसोलेशन





कोरोना संक्रमण के बीच संकट मोचक बने पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिवपुरी-लगातार जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र के प्रति कितने गंभीर है उस का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के बीच कै.श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के सहयोग से 100 बिस्तरीय कोविड आईसोलेशन सेंटर स्थानीय होटल पी.एस. के पिछले परिसर में गेट नं.02 में स्थापित किया गया है।

इस आईसोलेशन का निरीक्षण व यहां मौजूद व्यवस्थाओं का निरीक्षण पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह यादव स्वयं जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा के द्वारा किया गया और इस अभिनव पहल को सराते हुए यहां पैरामेडीकल स्टाफ व चिकित्सक प्रतिदिन राउण्डअप करने की व्यवस्था जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के सहयोग की गई है। वहीं स्वयं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया इस कोविड सेंटर की मॉनीटिरिंग कर रहे है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक वरिष्ठ नेता हरवीर सिंह रघुवंशी, होटल सहकारी केन्द्रीय बैंक अध्यक्ष पवन जैन व एड.विजय शर्मा ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना काल में कोरोना से पीडि़त आमजन की सुरक्षा को लेकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया बहुत गंभीर है और इस अतिसंवेदनशील मामले में उनकी पहल पर ही होटल पीएस के संचालक पवन जैन के द्वारा अपने होटल पीएस में ही होटल के पीछे गेट नं.02 पर ही कोविड-19 के 100 बिस्तरीय आईसोलेशन वार्ड स्थापित करने की सहर्ष सहमति प्रदान की और यहां 100 बिस्तर का कोविड-19 आईसोलेशन वार्ड बनकर तैयार हो गया जिसमें सभी भर्ती होने वाले कोविड मरीजों को ना केवल समय पर उचित उपचार दिया जाएगा बल्कि शासन के द्वारा जारी गाईड लाईन के तहत इस सेपरेट हॉल में मरीजों के लिए निर्धारित मीनु अनुसार सुबह-शाम का नाश्ता व भोजन की व्यवस्था भी होटल पीएस के द्वारा की गई है। 

ऐेसे में कोरोना संक्रमण के बीच सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया संकट मोचक की भूमिका में आए और उनके निर्देश पर स्वयं मप्र शासन के लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा द्वारा पीएस होटल के पीछे परिसर में संचालित होने वाले आईसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया व जिला कलेक्टर सहित स्वास्थ्य अमले को यहां हर संभव चिकित्सकीय सेवा प्रदान करने के निर्देश दिए है। इसके अलावा इस 100 बिस्तरीय कोविड मरीजों के बाद भी यदि यहां मरीजों की संख्या बढ़ती है तो इसके लिए होटल पीएस  के पीछे संचालित इस कोविड सेंटर से लगकर ही 10 कमरों को भी कोविड आईसीयू आईसोलेशन के रूप में तैयार किया गया है।

 24 अप्रैल को दोप.12 बजे से यह कोविड आईसोलेशन बकायदा शुरू हो जाएगा जिसमें जिला चिकित्सालय व मेडीकल में मरीजों को बैड नहीं मिलने के बाद यहां भर्ती किया जा सकेगा। यहां भी उपचार के दौरान यदि किसी मरीज को गंभीर समस्या आती है तो इसके लिए यहां 24 घंटे एम्बुलेंस व्यवस्था भी की गई है। इस अवसर पर इस आईसेलेशन की शुरूआत के पूर्व ही सिंधिया समर्थक राजेन्द्र पिपलौदा, राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा के पुत्र जीतू रांठखेड़ा, योगेन्द्र यादव, पार्षद आकाश शर्मा, कपिल सहगल आदि सहित अन्य सिंधिया समर्थक होटल पीएस पहुंचे और यहां संचालित व्यवस्थाओं को ना केवल जाना बल्कि उसमें हर संभव सहयोग देने का आश्वासन भी दिया।

सांसद सिंधिया ने दिए 95 ऑक्सीन सिलेण्डर

इधर कोविड संक्रमण को देखते हुए कोरोना के समय आवश्यक ऑक्सीजन सिलेण्डर की पूर्ति में पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य के द्वारा अपने प्रयासों से जिला चिकित्सालय शिवपुरी एवं मेडीकल कॉलेज को 95 सिलेण्डर पूर्ति की व्यवस्था की गई है जो कि सांसद सिंधिया के द्वारा शिवपुरीं, अशोकनगर और गुना के स्वास्थ्य अमले को प्रदाय किया जाएगा। इन विकराल हालातों में भी पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा शिवपुरीं गुना और अशोकनगर में ऑक्सीजन खत्म होने पर तत्काल ऑक्सीजन की वयवस्था की गई है जिसमें शिवपुरीं को 95 सिलेंडर प्राप्त हुए है जिस पर जिला प्रशासन से लगातार सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार संपर्क वनाये हुए है।

No comments:

Post a Comment