Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, May 5, 2021

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ मंत्री सुरेश धाकड़ ने कै.श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों का जाना हाल


किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

शिवपुरी-पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा अंचल शिवपुरी के जिला मुख्यालय पर कै.श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के माध्यम से होटल पीएस के पिछले परिसर गेट नं.02 पर 100 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर की स्थापना की गई है। इसे लेकर लगातार स्वयं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मॉनीटरिंग कर रहे है और यहां भर्ती होने वाले मरीजों का फीडबैक भी ले रहे है। 

वहीं दूसरी इस ओर कोविड सेंटर की देखरेख में कार्यरत हरवीर सिंह रघुवंशी, होटल पीएस संचालक इंजी.पवन जैन, एड.विजय शर्मा देखरेख कर रहे हैं और यहां भर्ती होने वाले मरीजों को कोविड केयर सेंटर में ना केवल उनकी देखभाल कर रहे है बल्कि यहां पैरामेडीकल स्टाफ जहां मरीजों की देखभाल कर रहे है तो वहीं नियमित रूप से चिकित्सक भी यहां मरीजों का परीक्षण करने आते है। इसके अलावा हाईजीनिक किचिन के माध्यम से मरीजों को कोविड-19 के तहत मीनु अनुसार नाश्ता व दोनों समय का भोजन करा रहे है।

राज्यमंत्री के साथ कलेक्टर-एसपी ने किया निरीक्षण

जिले में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शहर में पीएस होटल में सौ बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर तैयार किया गया है। बुधवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के साथ मंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा ने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया वहां उन्होंने स्टाफ  से भी चर्चा की और जरूरी निर्देश भी दिये। उन्होंने कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों की जानकारी ली और व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से भी चर्चा की। पीएस होटल में कोविड मरीजों के लिए केयर सेंटर बनाया गया है यहां स्टाफ भी तैनात किया गया है। डॉक्टर द्वारा भी मरीजों की निगरानी की जा रही है और उन्हें दवाएं दी जाती हैं। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने डॉ पवन जैन एवं और सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डॉ गोविंद सिंह को भी समन्वय के लिए नियुक्त किया है। ताकि कोविड केयर सेंटर में सभी व्यवस्था ठीक रहें।

No comments:

Post a Comment