Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 11, 2021

कोरोना वैक्सीनेशन से पहले आर्य समाज के द्वारा एक बार फिर किया रक्तदान


शिवपुरी
-18 से 44 वर्ष तक के आयु वर्ग के द्वारा किए जाने वाले कोरोना वैक्सीनेशन के पूर्व एक बार फिर से आर्य समाज मंदिर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। आर्य समाज के प्रतिनिधि समीर गांधी की पहल पर आर्य समाज के आर्यजनों के द्वारा यह रक्तदान शिविर लगाया गया जिसमें महिलाओं ने एक बार फिर बढ़-चढ़कर भाग लिया। यहां यह शिविर यूं तो दोप.12 से 1 बजे तक आयोजित किया जाना था लेकिन युवाओं में रक्तदान करने को लेकर उत्साह देखा गया और उन्होंने रक्तदान करते हुए इस शिविर को देर सायं तक आयोजित कराने में अपनी महती भूमिका अदा की। 

यहां रक्तदान करने वाली महिलाओं में सलोनी सलूजा, सुरभि सिंघल, अदिति सिंधल, हिमांशु शर्मा और विपुल अग्रवाल ने वैक्सीन लगने से पहले रक्तदान यज्ञ किया। इस दौरान सभी रक्तदाताओं के प्रति आभार प्रदर्शन करते हुए समस्त आर्य समाज परिवार का आभार व्यक्त किया गया कि उन्होंने कोरोना काल के इस युग में जिला चिकित्सालय के रक्तकोष की कमी की पूर्ति हेतु रक्तदान किया और अपनी युवावस्था में वैक्सीनेशन से पहले यह शिविर आयोजित कर रक्तदान करने के प्रति अपनी भावना केा भी प्रकट किया। 

बता दें कि अभी कुछ दिनों पूर्व भी आर्य समाज के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें घर-घर पहुचंकर जिला चिकित्सालय की आधुनिक रक्तकोष वैन के माध्यम से युवाओं ने रक्तदान किया था और एक बार फिर से इसी वैन के माध्यम से युवाओं और महिलाओं ने अपना रक्तदान कर आवश्यक रक्तदाता के लिए रक्त उपलब्ध कराने में योगदान दिया है। जिसके प्रति रक्तकोष का कार्य करने वाली टीम ने भी इन युवाओं का उत्साहवर्धन किया और रक्तदान की इस पहल को सराहा।

No comments:

Post a Comment