Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 9, 2021

नई कोविड गाईड लाईन जारी, वृहद स्तर पर नहीं होगा रावण दहन, ना निकलेंगें चल समारोह


सिनेमा और जिम सेंटर खुलेंगे, शादी समारोह में 300 और अंतिम संस्कार में 200 लोग हो सकेंगे शामिल

शिवपुरी। जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय से जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने नई कोविड-19 गाईड लईन जारी की है जिसके चलते इस बार फिर से वृहद स्तर पर रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा तो वहीं नवरात्रा के समापन अवसर पर चल समारोहों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है हालांकि कोचिंग संस्थानों को 15 अक्टूबर से 100 प्रतिशत तक खोले जाने की छूट दी गई है। ऐसे में जिला कलेक्टर ने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए वर्तमान में धारा 144 लागू कर दी है।

बता दें कि पिछले दो साल से बंद चल रहे जिम, योग सेंटर और सिनेमा अब खुल सकेंगे। नई गाईडलाईन में यह रिहायत दी गई है और इन्हें खोले जाने का निर्णय क्राईसिस समूह समिति की बैठक में लिया गया है। वहीं यह रियायत भी दी गई है कि शादी समारोह में अब 300 लोग शामिल हो सकेंगे। जबकि अंतिम क्रियाकर्म में 200 लोग शामिल होंगे। क्राइसिस समूह समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है कि स्कूलए कोचिंग  और छात्रावास अब 100 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे। उक्त आदेश 15 अक्टूबर से लागू होगा। 

वर्तमान में कोचिंग सेंटर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल रहे हैं। लेकिन नए आदेश से अब 15 अक्टूबर से पूरी क्षमता के साथ कोचिंग सेंटरए स्कूल और कॉलेज खुल सकेंगे। लेकिन कोरोना गाईडलाइन का पालन करना होगा। मास्कए सेनिटाईजर के साथ सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखनी होगी। ताकि किसी भी तरह का खतरा न  हो। धार्मिक स्थलों पर भी 50 फीसदी क्षमता के साथ आयोजन हो सकेंगे। सिनेमाघर में 50 फीसदी लोग शामिल होंगे। 

लेकिन जिम और योग सेंटर पर 100 फीसदी क्षमता रहेगी। रावण दहन के दौरान छोटे जुलूस निकाले जा सकेंगे तथा कार्यक्रम स्थल पर 50 प्रतिशत से अधिक उपस्थित दर्शकों की नहीं होगी। नवरात्रि पर डीजे की अनुमति सुप्रीम कोर्ट की गाईडलाइन के तहत रहेगी। रात 10 बजे के बाद डीजे नहीं चला सकेंगे। नाईट कफ्र्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment