Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, November 20, 2021

धार्मिक प्रवृत्ति के सेवाभावी कोमलप्रसाद पारीक का निधन


शिवपुरी
-नगर कोलारस में धार्मिक प्रवृत्ति के रहकर हमेशा आगे धर्म-कर्म के क्षेत्र में अग्रणीय रहने वाले कोमलप्रसाद पारीक का गत दिवस वृद्धावस्था में निधन हो गया। स्व.कोमलप्रसाद के अनुज महंत शंकरदास पारीक ने बताया कि स्व.कोमलप्रसाद हमेशा से धर्म-कर्म के क्षेत्र में आगे रहते थे यही वजह हैकि उन्होंने अपने जीवनकाल में झिरियन सरकार हठौले हनुमान मंदिर की स्थापना कर अपने कार्य क्षेत्र का अनुपम उदाहरण समस्त कोलारस क्षेत्रवासियों को दिया है। 

यहां आगरा-मुम्बई मार्ग कोलारस पर स्थित झिरियन सरकार की ख्याति दूर-दूर तक है और यहां हजारों श्रद्धालु जब स्व.कोमलप्रसाद पारीक के समय आते थे वह आज भी मंदिर प्रबंधन से जुड़कर यहां धाार्मिक अनुष्ठान कराने आज भी आते है। स्थानीय मॉं संतोषी रामेश्वरधाम के पास निवासरत पारीक परिवार के यहां हुई इस अपूर्णीय क्षति को कोई नहीं भर सकता है। 

ऐसी पुण्यात्मा कोमलप्रसाद पारीक के निधन पर कोलारस क्षेत्र के विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत रविन्द्र शिवहरे सहित नगर के अन्य गणमान्य नागरिक, विप्र बन्धु, व्यापारी, समाजसेवी सहित नगरवासियों ने अपनी शोक संवेदनाऐं पारीक परिवार के प्रति व्यक्त की है और दु:ख की इस घड़ी में ईश्वर पारीक परिवार को धैर्य प्रदान करे यही प्रार्थना परमपिता परमात्मा से की है। स्व.कोमलप्रसाद पारीक की गंगाजलि ब्रह्मभोज आगामी 27 नवम्बर को निज निवास पर दोप.12 बजे से रखा गया है। 


No comments:

Post a Comment