Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, November 21, 2021

जब-जब पृथ्वी पर धर्म की हानि होती है तब जन्म लेते है भगवान : बृजभूषण महाराज




ग्राम रिजौदा में जन्मे भगवान श्रीकृष्ण, गाए गए नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की गीत

शिवपुरी/कोलारस -जिले के कोलारस के समीप ग्राम रिजोदा चल रही भागवत कथा में आज कथा के चतुर्थ दिवस की कथा के दौरान ग्राम रिजौदा में भगवान श्रीकृष्ण जन्में और उनका जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया एवं समस्त ग्राम वासियों ने जन्मोत्सव कार्यक्रम का सपरिवार शामिल होकर कथा में आनंद लिया। 

कथा में आनंद लेने के लिए आसपास के ग्रामीण भी आ रहे हैं। कथा के प्रसंग में आचार्य ब्रजभूषण महाराज ने सुंदर जन्मोत्सव की कथा कही और उन्होंने बताया कि जब जब पृथ्वी पर धर्म की हानि होती है तभी भगवान अवतार लेते हैं और भक्तों का कष्ट दूर करते हैं जब जब ब्राह्मण एवं संत दुखी होते तभी भगवान अवतार ले करके उनको सुखी करते हैं और समस्त पृथ्वी पर जो मनुष्य से उनको सुखी कर देते हैं इस कथा का आयोजन राठौर परिवार करवा रहा है कथा 25 नवंबर तक होगी। 

बताना होगा कि प्रतिदिन कथा में दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र के नागरिक आज श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कथा सुनने के लिए बड़ी संख्या में कथा स्थल पर पहुंचे जहां भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर मावा-मिश्री और खेल-खिलौनों का खूब वितरण किया गया। श्रद्धालुजनों ने आगे आकर प्रसाद ग्रहण किया और प्रभु श्रीकृष्ण की स्तुति की। इस दौरान व्यासपीठ से महाराज बृजभूषण ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव अवसर पर सुमधुर गीत गाकर श्रीकृष्ण भक्ति कराई।

No comments:

Post a Comment