Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 16, 2021

जनजातीय गौरव दिवस पर आदिवासी समुदाय के बच्चों की हुई चाइल्ड लाइन से दोस्ती


बच्चों से कहा जरूरत पडऩे पर मदद के लिए 1098 नंबर पर कॉल करें

शिवपुरी-चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह के दूसरे दिन टीम ने जनजातीय गौरव दिवस पर विरसा मुंडा जयंती के उपलक्ष्य में मझेरा गांव के आदिवासी समुदाय के बच्चों के बीच जाकर कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान बच्चों को उनके अधिकारों से परिचित कराकर जरूरत पडऩे पर चाइल्ड लाइन नंबर 1098 पर कॉल करने के लिए प्रेरित किया गया।

     इस अवसर पर बाल संरक्षण अधिकारी राघवेंद्र शर्मा ने बच्चों को शिक्षा के महत्व से परिचित कराते हुए उन्हें नियमित स्कूल जाने के लिये प्रेरित किया। कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं को भी समाज के विकास के लिये बालक और बालिकाओं को स्कूल भेजने और सही उम्र में विवाह करने के लिए प्रेरित किया गया। 

चाइल्ड लाइन समन्वयक अरूण कुमार द्वारा चाइल्ड लाइन 1098 की सेवाओं की जानकारी देते हुए बताया कि जब हम किसी मुशीबत में होते है तो हम अपने सबसे खास दोस्त को पूरी बात बताते है, ताकि वह हमारी मदद कर सके। उसी प्रकार आज चाइल्ड लाइन से आपकी दोस्ती हो गई है, अब आप जरूरत पडऩे पर अपने सबसे अच्छे साथी चाइल्ड लाइन को 1098 पर सूचना देकर सहायता प्राप्त कर सकते हो। 

सिटी कॉर्डिनेटर सौरभ भार्गव ने कहा कि चाइल्ड लाइन नाम का आपका साथी 24 घण्टे आपकी मदद के लिए तैयार है। आपका साथी आपकी बातों को किसी दूसरे के साथ शेयर भी नहीं करेगा। कार्यक्रम में शामिल चाइल्डलाइन टीम मेंबर संगीता चव्हाण, समीर खान, विनोद परिहार, हिम्मत सिंह रावत, अवसार बानो, सुल्तान सिंह, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका उपस्थित रहे। किशोरी बालिकाओं को व बच्चों को स्वल्पाहार, मास्क, वितरण किये गए साथ ही बच्चों के द्वारा आपस में चाइल्ड लाइन से दोस्ती के फ्रेंडशिप बेंड बंधवाएं गए।

No comments:

Post a Comment