Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, November 13, 2021

श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में ओपन शूट पुट थ्रो चैलेंज प्रतियोगिता


खेल एवं युवक कल्याण मंत्री यशोधरा के प्रयासों से आयोजित हो रही प्रतियोगिता

शिवपुरी- एथलेटिक्स के खेलों में शामिल ओपन शूट पुट थ्रो चैलेंज प्रतियोगिता का आयोजन आज 14 नवम्बर को स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर शिवपुरी में किया जा रहा है। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी के.के.खरे ने बताया कि यह प्रतियोगिता उन एथलेटी खिलाडिय़ों के लिए है जिन्होंने अपने पंजीकरण के बाद इस प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर प्राप्त किया है। 

खेल एवं युवक कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से यह प्रतियोगिता शिवपुरी जिला मुख्यालय के श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में आयोजित होने जा रही है जिसमें प्रतिभागी अपना प्रदर्शन करते हुए यहां ओपन शूट पुट थ्रो चैलेंज प्रतियोगिता में अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगें। 

कार्यक्रम में शमिल होने वाले खिलाडिय़ों के लिए प्रतियोगिता के तय नियमों का पालन करना होगा ताकि किसी भी प्रकार से खेल में अनुशासनहीनता ना हो सके। इसे लेकर इस प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग के लिए अलग-अलग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी जिसमें पुरूष वर्ग के लिए शूट पुट का वजन 7.26 किग्रा रखा गया है जो 09.00 मीटर तक फेंका जाएगा वही खिलाड़ी शामिल हों सकेंगें, 

इसके साथ ही पुरूष वर्ग के लिए जबकि महिला वर्ग के लिए शूट पुट थ्रो कैटेगिरी में 4.000 किग्रा रखा गया है जो 06.00 मीटर तक फेंकने वाली महिला खिलाडिय़ों को ही शामिल किया जा सकेगा। इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले खिलाडिय़ों को आकर्षक पुरूस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment