Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 30, 2021

15 दिवसीय हॉकी प्रशिक्षण शिविर हेतु शिवपुरी की दो बालिकाओ का हुआ चयन


महिला हॉकी अकादमी ग्वालियर में 1 से 15 जनवरी तक होगा प्रशिक्षण

शिवपुरी- खेल और युवा कल्याण विभाग मप्र शासन एवं खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के द्वारा प्रदेश में हॉकी खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश के चयनित 29 जिलों में हॉकी फीडर सेंटर संचालित की जा रही है। जिला मुख्यालय के जाधव सागर स्थित श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में संचालित हॉकी फीडर सेंटर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे खिलाडिय़ों का खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा माह सितम्बर 2021 में प्रतिभा चयन के माध्यम से हॉकी चयन ट्रायल आयोजित की गई थी,

जिसमें शिवपुरी से 04 बालिका एवं 03 बालक का चयन ग्वालियर चयन ट्रायल हेतु किया गया था, जिसका द्वितीय चयन ट्रायल ग्वालियर में संचालित स्व.शिवाजीराव पंवार उत्कृष्ट महिला हॉकी अकादमी में सितम्बर 03 दिवसीय हॉकी प्रतिभा चयन ट्रॉयल आयोजित की गई थी, चयन ट्रायल के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर कुं.नंदनी वाल्मिक एवं कुं.प्रियंका वाल्मिक का चयन 01जनवरी से 15 जनवरी 2022 तक महिला हॉकी अकादमी में प्रशिक्षण शिविर हेु किया गया है। 

जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने बताया कि खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से हॉकी खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के 29 जिलों में हॉकी फीडर सेंटर संचालित है जिसमें नियमित रूप से बालक-बालिका खिलाड़ी उपस्थित होकर प्रशिक्षक के माध्यम से हॉकी का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है। फीडर सेंटर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे बालक-बालिका खिलाडिय़ों को शासन नियमानुसार समय-समय पर खेल उपकरण एवं सुविधाऐं उपलब्ध कराई जाती है।

श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान पर संचालित हॉकी फीडर सेंटर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही 03 बालिका कुं.नंदनी वाल्मिक व कुं.प्रियंका वाल्मिक का चयन ग्वालियर में संचालित महिला अकादमी में 15 दिवसीय प्रशिक्षण हेतु 01 जनवरी से 15 जनवरी 2022 के लिए हुआ है।

No comments:

Post a Comment