Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, January 2, 2022

इंडियन आईकॉन अवॉड्र्स 2021 में वीवीआईपी के रूप में सम्मानित हुए वरिष्ठ जेलर मौर्य


शिवपुरी
-राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय मानव अधिकार कार्यशाला आयोजित हुई जिसमें शिवपुरी जिले के गौरव और समाज सेवी संस्था बीपीएम जय हिन्द मिशन अध्यक्ष वरिष्ठ जेलर विजय सिंह मौर्य इंडियन आईकॉन अवॉड्र्स 2021 में वीवीआईपी रूप में शिरकत की और उनको वहां सम्मानित किया गया। 

द लीला एबियंस कन्वेंस होटल नई दिल्ली में आयोजित गरिमामयी सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें शिवपुरी जिले से श्योपुर जेल वरिष्ठ उपअधीक्षक विजय सिंह मौर्य विशेष रुप से मौजूद रहे एवं उनकी टीम उपस्थित प्रतिभागियों के लिए प्रेरणा बनी। पुरस्कार समारोह के बाद एक अंतर्दृष्टि पूर्ण मानव अधिकार कार्यशाला का आयोजन किया गया है कार्यशाला हमारे जनअधिकारों के विभिन्न पहलूओ और निष्पादन के सही तरीके पर ज्ञान प्रदान करते हैं। मानव अधिकार व्यक्तियों को एक दूसरे के साथ सद्भाव में रहने की अनुमति दें आत्मनिर्भरता को प्रोत्साहित करें और एक भावना को आत्मसात करें।

कार्यक्रम में इस अवसर पर संस्था के पदाधिकारियों ने जेलर मौर्य को प्रतिष्ठित इंडियन आईकॉन अवॉड्र्स 2021 से पुरुस्कृत किया गया। जेलर मौर्य को आईकॉन अवार्ड मिलने पर उन्हें नगर के गणमान्य नागरिकों, समाजसेवी, जनप्रतिनिधियों, मीडिया बन्धुओं ने बधाई शुभकामनाऐं दी है।

बताना होगा कि जेलर श्री मौर्य लगातार कैदियों के जीवन में बदलाव लाने को लेकर जहां शिक्षित कर अपराध से दूर रहने को लेकर अपनी सेवाऐं जेल विभाग में दे रहे हैं तो वहीं शहीदों की शहादत को लेकर पैदल मशाल यात्रा से देशभक्ति का अलख भी जगाने का कार्य भी उनके द्वारा किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment