Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, January 2, 2022

नव वर्ष पर सांसद डॉक्टर के पी यादव ने धर्म स्थलों पर मत्था टेका।


जैन मुनि के आव्हान पर सांसद डॉक्टर के पी यादव एवं उनकी धर्मपत्नी में ने गौ ग्रास हेतु  दिया दान

शिवपुरी- नव वर्ष 2022 जिले में नागरिकों ने अपने अपने तरीके से मनाया। इसी तारतम्य में गुना-शिवपुरी-अशोकनगर सांसद डॉक्टर के पी यादव अपनी धर्मपत्नी के साथ सबसे पहले स्थानीय श्री तार वाले बालाजी मंदिर पहुंचे एवं वहां पहुंचकर सांसद ने माथा टेका और पूजा अर्चना की।

इसके पश्चात सांसद डॉ के पी यादव सुभाष गंज पहुंचे जहां जैन मंदिर में सिद्धचक्र विधान के दौरान जैन संत मुनि श्री निर्णय सागर महाराज जी के उपदेश चल रहे थे।

उपदेश के बाद मुनि श्री की आहारचर्या का समय हुआ तो मुनि श्री द्वारा उपस्थित श्रद्धालुओं से आव्हान किया कि  दयोदय गौशाला हेतु गौ के चारे की व्यवस्था होगी तभी मैं आहार ग्रहण करूंगा। मुनि श्री के आव्हान करने पर सांसद डॉक्टर के पी यादव एवं उनकी धर्मपत्नी डॉ अनुराधा यादव द्वारा तत्काल सबसे आगे आकर दान दिया ।जिसके बाद 15 मिनट में लगभग 23 लाख रुपए के दान की व्यवस्था उपस्थित श्रद्धालुओ द्वारा की गयी । इस अवसर पर डॉक्टर के पी यादव ने कहा कि गौ हमारी मां है जिसके संरक्षण एवं संवर्धन का उत्तर दायित्व भी हमारा ही है।गौमाता में सभी देवी देवताओं का वास है। स्वयं भगवान श्री कृष्ण ने अवतार लेकर गौ सेवा की है।

इसके के बाद सांसद डॉक्टर के पी यादव सपत्नीक जिले के सुप्रसिद्ध करीला धाम पहुंचे जहां जानकी माता पर उन्होंने धर्म ध्वजा अर्पण कर,संध्या आरती में सम्मिलित होकर पूजन-अर्चन किया। इस अवसर पर सांसद डॉक्टर के पी यादव ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र की सुख समृद्धि धन-धान्य में वृद्धि एवं उत्तम स्वास्थ्य की मनोकामना भगवान से की है,क्षेत्र का विकास हो सभी लोग प्रसन्न रहें। इन्हीं शुभकामनाओं के साथ उन्होंने क्षेत्रवासियों को नए वर्ष की बधाई दी। इस अवसर पर उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता व स्थानीय नागरिक गण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment