Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 28, 2022

यातायात में अवरोध बनने वाले 45 से अधिक ट्रेक्टर-ट्रॉलियों पर यातायात विभाग ने की कार्यवाही


अनेकों ट्रेक्टर चालकों ने दी सहमति, आगे से नियमों का करेंगें पालन

शिवपुरी। शहर को व्यवस्थित बनाने के लिए लगातार यातायात प्रभारी रणवीर यादव इन दिनों पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन में दुपहिया वाहन चालक हो या फिर कार सवार अथवा शहर में बेतरतीब ढंग से खड़े होकर यातायात में अवरोध बनने वाले ग्रामीण क्षेत्र के ट्रेक्टर, इन सभी के खिलाफ अभियान चलाकर लगातार कार्यवाही की जा रही है। गत दिवस जहां शहर में 46 दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई तो वहीं अब शहर में यातायात में के अवरोधक बन रहे 45 से अधिक ट्रेक्टर-ट्रालियों पर कार्यवाही को अंजाम दिया गया। जिसमें कई ट्रेक्टर चालकों ने अपना सहमति पत्र देते हुए यह भरोसा दिलाया है कि वह शहर में अपने ट्रेक्टर को नियमों के तहत ही प्रवेश दिलाऐंगें और जहां आवश्यकता पार्किंग स्थान चिह्नित किए गए है वहीं खड़े किए जाऐंगें अन्यथा होने वाली कार्यवाही का वह सामने करने के लिए तैयार रहेंगें। इस तरह की समझाईश को अनेकों ट्रेक्टर चालकों ने समझा और इस व्यवस्था में सहयोग प्रदान किया।

बताना होगा कि यातायात विभाग के यातायात प्रभारी रणवीर यादव के द्वारा मंगलवार सुबह शहर के विभिन्न चौराहों पर सड़क के बीचों-बीच खड़े 45 से अधिक ट्रेक्टर ट्रॉली जप्त किए हैं, जो शहर की यातायात व्यवस्था को बिगाड़ रहे थे। यातायात पुलिस ने उन सभी ट्रेक्टर ट्रॉलियों को थाने लाकर खड़ा कर दिया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने बताया कि आज सुबह वह शहर की यातायात व्यवस्था का निरीक्षण करने निकले थे। 

जहां एमएम चौराहा, झांसी तिराहा, गुरूद्वारा चौराहा, माधव चौक अस्पताल चौराहा, अग्रसैन चौराहा सहित अनेक स्थानों पर बड़ी संख्या में ट्रेक्टर ट्रॉली सड़क को जाम किए खड़े थे। जिनको मौके पर अपने कर्मचारियों को बुलाकर जप्ती की कार्रवाई की है। ट्रेक्टर ट्रॉली बेवजह सड़क को जाम किए हुए थे। जिससे आम नागरिकों को काफी परेशानी हो रही थी। पूर्व  में भी उन्हें इस तरह की शिकायतें मिल रही थीं। श्री यादव का कहना है कि अभी तो उन टे्रक्टर ट्रॉलियों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी और सभी ट्रेक्टर ट्रॉली मालिकों और चालकों को बुलाकर उन्हें निर्देशित किया जाएगा कि वह निर्धारित स्थान और समय के अनुसार ट्रैेक्टर ट्रॉलियां का प्रवेश शहर में करें। इसके लिए सभी रूट तय किये जा रहे हैं। जिससे शहर में लगने वाले जाम से आमजन को राहत मिलेगी।

इनका कहना है-
हम लगातार शहर के यातायात को व्यवस्थित करने के लिए अभियान चलाकर दुपहिया, कार चालक एवं ट्रेक्टर ट्रॉलियों पर कार्यवाही कर रहे है ताकि समय रहते यह वाहन चालक यातायात विभाग के नियमों का पालन करें अन्यथा भविष्य में वाहन जब्ती की कार्यवाही भी की जाएगी। आज हमने 45 से अधिक टे्रक्टर -ट्रॉलियों पर कार्यवाही की जिसमें कई ने हमें सहमति प्रदान की है।
रणवीर यादव
यातायात प्रभारी, यातायात विभाग, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment