Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 22, 2022

द्ववेषपूर्ण भावना से की गई करैरा में नपं के द्वारा दुकान को अतिक्रमण बताकर तोडऩे की कार्यवाही


बिना किसी पूर्व सूचना की हुई कार्यवाही से फरियादी ने अपर कलेक्टर से की शिकायत, कार्यवाही की मांग

शिवपुरी- जिला मुख्यालय पर करैरा में हुई कबाड़ा व्यावसायी की दुकान को अतिक्रमण बताकर हुई कार्यवाही का विरोध फरियादी दुकान संचालक के द्वारा की गई और इस मामले में नपं के जिम्मेदारों के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर एक ज्ञापन अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर को सौंपकर मामले में निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए उचित उठाए जाने की गुहार लगाई है। इसके साथ ही मौके पर अन्य दो दुकानदार भी मौजूद रहे जिनकी दुकानों को भी नपं के द्वारा हठधर्मिता दिखाते हुए तहस-नहस कर जबरन जेसीबी से उठा लिया गया।


फरियादी कबाड़ा व्यावसीय वीरेन्द्र पुत्र स्व.परमानंद साहू निवासी गल्ला मण्डी के सामने झांसी रोड़ करैरा जिला शिवपुरी ने बताया कि बीती 18 अगस्त को जब नपं के द्वारा प्रात: 11:05 बजे 16 अगस्त का सूचना पत्र प्रार्थी को दो दिन बाद दिया जाए और उसके बाद भी पावती प्राप्त करने के कुछ ही समय बाद नपं के द्वारा द्ववेषपूर्ण भावना से आनन फानन में जेसीबी के द्वारा प्रार्थी वीरेन्द्र साहू के स्वामित्व की सर्वे क्रं.1869 मिन पर जबरन जेसीबी चलाकर कार्यवाही की गई जिसमें 5 ट्रॉली कबाड़े का सामान भरकर नपं की टीम ले गई और यह पूरा वाक्या वहां लगे सीसीटीव्ही फुटेज में भी देखा जा सकता है। लाखों रूपये का सामान जो कबाड़ के रूप में अपनी दुकान में रखा हुृआ था उसे नपं ने जबरन अपनी ट्रॉलियों में भरा लिया गया जबकि प्रार्थी इस सूचना पत्र के द्वारा दिए गए समय के पूर्व से ही अपने ट्रक में कबाड़े का सामना भर रहा था बाबजूद इसके नपं सीएमओ के द्वारा अपने शासकीय अमले का दुरूपयोग करते हुए यह द्ववेषपूर्ण भावना से कार्यवाही की गई जिसे लेकर संबंधितों के विरूद्ध जांच कर दोषी पाए जाने पर कार्यवाही की जावे। 

इस कार्यवाही की मांग को लेकर फरियादी वीरेन्द्र साहू के साथ अन्य दो दुकानदार बृजेश पुत्र शंकर लाल सेन निवासी ग्राम राजगढ़ तह.करैरा की दुकान को भी बिना किसी सूचना पत्र के स्टॉल नुमा बनी दुकान को हटाया गया इसके साथ ही यहां महेश कुमार पुत्र रामप्रसाद केवट निवासी करैरा जो कि खान-पान का होटल चलाकर अपना जीवकोपार्जन करता है उसके इस होटल को भी नपं के द्वारा कर्मियों के द्वारा जबरन जेसीबी से हटा दिया गया। इस गंभीर आर्थिक व मानसिक क्षति से आहत होकर पीडि़त दुकानदारों ने जिला मुख्यालय शिवपुरी आकर अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर को अपनी आपबीती बताई और मामले में दोषियों के विरूद्ध जांच कर कड़ी कार्यवाही की मांग की है अन्यथा इच्छाुमृत्य देने की गुहार लगाई है क्योंकि यह परिवार नपं की इस कार्यवाही से पारिवारिक रूप से आर्थिक व मानसिक रूप से काफी दु:खी हुए है।

नोट-इस पूरे मामले में नगर पंचायत करैरा सीएमओ ताराचंद धूलिया से मोबाईल पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनके फोन उठाया नहीं गया।

No comments:

Post a Comment