Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 8, 2022

तिरंगा यात्रा का युवा पीढ़ी में तिरंगे के प्रति सम्मान और जुड़ाव लाना है मुख्य उद्देश्य : कमाण्डेट सुरेश कुमार यादव




सीआईएटी स्कूल सीआरपीएफ के जवानों ने बाईक रैली निकाल दिया तिरंगा यात्रा का जागरूकता संदेश

शिवपुरी-आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत सभी राज्यों में 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर घर पर तिरंगा फहराया जाएगा। हालांकि अभी से ही देश के विभिन्न हिस्सों में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही हैं। इसमें स्थानीय लोगों के अलावा विभिन्न सरकारी विभाग भी शिरकत कर रहे हैं। केंद्र सरकार, भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हर घर तिरंगा अभियान की जोर-शोर से तैयारी कर बाईक रैली से तिरंगा यात्रा का जागरूकता संदेश दिया गया।

इस दौरान संस्थान सीआईएटी, सीआरपीएफ प्राचार्य सुरेश कुमार यादव कमांडेंट के निर्देशन में अधिकारियों व जवानों के द्वारा मोटरसाइकिल(बाईक) तिरंगा यात्रा निकाली, इस यात्रा को सी आई ए टी स्कूल के कमाण्डेट श्री यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और स्वयं आगे आकर इस तिरंगा यात्रा की अगुवाई में शामिल भी हुए। यह यात्रा सीआईएटी स्कूल के क्वार्टर गार्ड से होते हुए काकरवाया और बढ़ोदी गाँव होते हुए वापस कैंप में समाप्त हुई। 

इस अवसर पर कमांडेंट सुरेश कुमार यादव ने कहा, हर घर तिरंगा अभियान के जरिए हम अपनी युवा पीढ़ी में तिरंगे के प्रति सम्मान और जुड़ाव को और बढ़ा पाएंगे। इतना ही नहीं, इसके माध्यम से उन्हें आजादी के लिए संघर्ष करने वाले वीरों के त्याग से अवगत करा सकते हैं। शिवपुरी की यह पावन धरती अनेक ऐसे वीर महापुरुषों से भरी हुई है जिन्होंने देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान दिया है राष्ट्रीय ध्वज न सिर्फ हर देशवासी को एकता के सूत्र में बांधता है, बल्कि हमारे अंदर राष्ट्र के प्रति समर्पण के भाव को और भी प्रबल करता है और जवानों से अपील की है कि 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच  तिरंगे के सम्मान में अन्य कार्यक्रम करने के लिए दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें। 

तिरंगा देश को जोडऩे के साथ-साथ हमारे भीतर राष्ट्र सेवा के लिए खुद को समर्पित करने के भाव जागृत करता है। इस अवसर पर सीआईएटी स्कूल के प्राचार्य सुरेश कुमार यादव कमांडेंट के अलावा अन्य अधिकारी और कैंप परिसर के समस्त कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment