Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, September 16, 2022

चैहल्लम के ताजिये 18 को निकलेंगें गश्त पर जबकि 19 को करबला में किए जाऐंगें विसर्जित


गढ्ढों के भराव और बिद्युत तारों की ऊंचाई को लेकर सौंपा ज्ञापन, ताजियों को लेकर मुस्लिम समाज में उत्साह का माहौल

शिवपुरी-ताजियों को लेकर मुस्लिम समाज के द्वारा एक ज्ञापन जिलाधीश के नाम शहरकाजी के नेतृत्व में सौंपा गया जिसमें मुख्य रूप से ताजिये निकाले जाने को लेकर वर्तमान समय में बारिश के कारण मुख्य रोड़ों पर हुए गढ्ढों के भराव और विद्युत तारों की ऊचाई बढ़ाए जाने को लेकर जिलाधीश से मांग की गई।

यहां शहरकाजी वलीउद्दीन सिद्दीकी शहरकाजी के द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि आगामी 18-19 सितम्बर को दिवसीय ताजिये शहर में निकाले जाऐंगें। 18 सितम्बर को जहां रात्रि में गश्त पर ताजिये निकलेंगें तो वहीं अगले दिन 19 सितम्बर को ताजियों को करबला में विसर्जित किया जाएगा। शहरकाजी वलीउद्दीन सिद्दीकी के मुताबिक सभी ताजिये गश्त के दौरान रात्रि में अपने निर्धारित समयानुसार ही उठाए जाऐंगें और वापिस अपने-अपने मुकाम पर आ जाऐंगें, इसके बाद 19 सितम्बर की रात्रि को क्रमानुसार ताजिये उठाये जाऐंगें जो कि सिद्धेश्वर स्थित हुसैन टेकरी पहुंचेंगें, यहां हुसैन टेूकरी पर अपने समयानुसार विजर्सन के लिए करबला रवाना होंगें, चैहल्लम के ताजिये शिवपुरी शहर के सुप्रसिद्ध ताजिये है जिसे सभी ताजियेदार और ताजिया कमेटी के द्वारा अपनी पूर्ण श्रद्धा के साथ ताजियों का निर्माण किया जाता है। 

चूंकि वर्तमान समय में बारिश हो चुकी है और बारिश के चलते ताजियों को निकाले जाने वाले मुख्य मार्गों पर गढ्ढे हो गए है इन गढ्ढों के भराव को लेकर ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है। बता दें कि इस वर्ष कोरोना काल के हालात सामान्य होने के बाद बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ नगर में ताजिये निकाले जा रहे है जिसे लेकर मुस्लिम समाज में हर्ष का माहौल व्याप्त है क्योंकि बीते 2 वर्षों से कोरोना काल के चलते ताजियों भव्यता के साथ नहीं निकाले जा सके थे। शहरकाजी वलीउद्दीन सिद्दीकी के द्वारा समस्त मुस्लिम समाज के लोगों से आग्रह किया गया है कि अमन शांति भाईचारे के साथ एवं पूर्ण सादगी(सय्यम)के साथ ताजिये निकाले जाऐं।

No comments:

Post a Comment