Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, October 21, 2022

7 सूत्रीय मांगों को लेकर मप्र विद्युत मण्डल पत्रोपाधि अभियंता संघ ने किया कार्य का बहिष्कार


शिवपुरी-
मप्र विद्युत मंडल पत्रौपाधि अभियंता संघ के द्वारा अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय कार्य का बहिष्कार किया गया। यहां संगठन के प्रांतीय महासचिव जी.के.वैष्णव के आह्वान पर 7 सूत्रीय मांगों को लेकर बीते एक माह से चरणबद्ध आन्दोलन कर रहे मध्यप्रदेश की विद्युत कंपनियों के जूनियर इंजीनियर तथा सहायक यंत्री पांचवें चरण के तहत एक दिवसीय कार्य बहिष्कार पर रहे।

जिला मुख्यालय पर जारी आन्दोलन के बारे में जानकारी देते हुए मप्र विद्युत मण्डल पत्रौपाधि अभियंता संघ के आर.एस.भदौरिया ने बताया कि मध्यप्रदेश विद्युत मंडल पत्रोपाधि अभियंता संघ के बैनर तले पूरे मध्यप्रदेश में 1 दिन का कार्य बहिष्कार आयोजित किया गया था जिसमें शिवपुरी वृत्त के अंतर्गत विद्युत कंपनी के संभाग प्रथम एवं संभाग द्वितीय के सभी कनिष्ठ यंत्री एवं सहायक यंत्रीओं द्वारा वृत्त कार्यालय बाणगंगा प्रांगण में इक_े होकर कार्य बहिष्कार किया गया एवं पिछोर संभाग के अंतर्गत पिछोर संभागीय कार्यालय में इक_े होकर कार्य बहिष्कार किया गया। 

जो 7 सूत्रीय मांगें संगठन की है उनमें जूनियर इंजीनियर को सहायक इंजीनियर का करंट चार्ज देना, सहायक यंत्री को कार्यपालन यंत्री का कारण करंट चार्ज देना, सहायक यंत्री की नई भर्ती पर रोक लगाने तथा संविदा कनिष्ठ यंत्रियों को नियमित करने व धारा 304ए पर रोक लगाने जैसी मांगें शामिल है। अभी जनरेशन कंपनी द्वारा 109 कनिष्ठ यंत्रियों को सहायक यंत्री के आदेश जारी कर दिए गए है किन्तु तीनों वितरण कंपनियों में अभी तक आदेश जारी नहीं होने से आक्रोश व्याप्त है शासन की हठधर्मिता से इंजीनियरों का आन्दोलन बड़ा स्वरूप ना ले इसलिए इन मांगों को लेकर शीघ्र ध्यान देना होगा। इसके बाद भी यदि मांगें नहीं मानी गई तो आगामी 25 अक्टूब से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment