Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 5, 2022

रात डेढ बजे बनारस गाड़ी का स्वागत किया भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा ने


सूरत से प्रयागराज के लिए मिलेगी एक और साप्ताहिक रेलगाड़ी

शिवपुरी-देर रात्रि उधना बनारस एक्सप्रेस का रेलवे ने नियमित साप्ताहिक गाड़ी के तौर पर विधिवत शुभारंभ किया जो गुजरात के उधना, बड़ोदरा, मध्यप्रदेश के रतलाम, मक्सी, गुना, शिवपुरी,ग्वालियर, मालनपुर, सोनी, भिंड से उत्तर प्रदेश के इटावा होते हुए प्रयागराज और काशी तक जाएगी। जेडआरयूसीसी पश्चिम मध्य रेल के सदस्य धैर्यवर्धन ने भी शिवपुरी आगमन पर रेलगाड़ी के इंजन पर माल्यार्पण के पश्चात गाड़ी को लेकर आए लोको पायलट डी के सोनी एवं उनके सहायक एचएस मीणा का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस अवसर पर शिवपुरी के स्टेशन प्रबंधक आरएस मीणा, पुलिस कॉन्स्टेबल दिलीप यादव ने भी अतिथियों और लोको पायलट का स्वागत किया।

शिवपुरी के लोगों को बनारस उत्तर प्रदेश और गुजरात तक सीधे तौर पर जुडऩे के लिए उधना बनारस  एक्सप्रेस रेलगाड़ी प्राप्त हुई है। हालांकि यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन ही प्रयागराज होते हुए काशी तक जाएगी परंतु बहुत जल्द सप्ताह में एक दिन फिर एक और रेल गाड़ी सूरत से प्रयागराज सूबेदारगंज तक शिवपुरी वासियों को मिलने जा रही है। इस सुविधा से लोगों को न केवल भिंड इटावा जाने की सुविधा होगी बल्कि प्रयागराज जाने के लिए भी सप्ताह में दो दिन गाडयि़ां उपलब्ध हो जाएंगी। 

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता धैर्यवर्धन ने बताया कि रेलवे ने उद्घाटन कार्यक्रम के निमित्त विशेष समय पर रेलगाड़ी चलाई थी अत: रात्रि में 1:30 बजे आई परंतु यह नियमित तौर पर प्रत्येक मंगलवार को रात्रि में दस बजे के आसपास शिवपुरी आकर बुधवार सुबह ग्यारह बजे बनारस पहुंचेगी और बनारस से  बुधवार शाम को लगभग पांच बजे चलकर बृहस्पतिवार प्रात: काल छह बजे शिवपुरी आएगी। सही दिशा में किए जा रहे प्रयास यदि ईश्वर कृपा से पूर्ण सफल रहे तो लगभग आधा दर्जन रेलगाडयि़ां इस ट्रैक पर मिलेंगी। 

स्वागतकर्ताओ के दल में आचार्य विष्णुकांत, आचार्य धीरेंद्र, आचार्य राजेश, आचार्य शिवांग (श्रीधाम वृंदावन) की विशिष्ट की विशेष उपस्थिति रही। आधी रात के बाद संपन्न हुए इस भावनापूर्ण स्वागत कार्यक्रम दल में पवन आचार्य, भानु प्रताप सिंह सिकरवार, राजेश श्रीवास्तव, सोनू, सैंडी जाट, राकेश जेमिनी आदि गणमान्य नागरिकों ने कार्यक्रम को गरिमा प्रदान की। धैर्यवर्धन ने शिवपुरी जिले के और अंचल के लोगों को हार्दिक बधाइयां प्रेषित करते हुए रेल मंत्री और रेल मंत्रालय का आभार माना है।

No comments:

Post a Comment