Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 1, 2022

समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचनी चाहिए रक्तदान की प्रेरणा-के पी सिंह


पहल-जन्मदिन पर उपहार के बदले रक्तदान के लिए कहा तो मित्रों-रिश्तेदारों ने किया 58 यूनिट रक्तदान

शिवपुरी-जब जन्मदिन आता है तो लोग दोस्तों से रिश्तेदारों से तोहफे के रूप में विविध उपहार मांगते हैं, लेकिन पिछोर के ग्राम करारखेड़ा के निवासी शिक्षक साकेत पुरोहित ने अपने जन्मदिन पर संगे संबंधियों व दोस्तों से उपहार में जरूरतमंदों की मदद के लिए खून माँगा। जिससे ब्लड की कमी से किसी की जान न जा सके। साकेत के इस आग्रह पर उनके 58 रिश्तेदारों मित्रों ने उनको तोहफे के रूप में रक्तदान किया। रक्तदान कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक केपी सिंह कक्काजू ने भारत माता की तस्वीर पर दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया। 

कक्काजू ने साकेत का कैक कटवाते हुए उनके उज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि यह एक अच्छी पहल है और यह पहल समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचनी चाहिए रक्तदान के प्रति जागरूकता लाकर इन्होंने युवाओं को एक नई दिशा दी है, लोगों को जब भी मौका मिले रक्तदान करना चाहिए क्योंकि आज इसकी बहुत जरूरत है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष विकास पाठक, किशोर न्याय बोर्ड की सदस्य शोभा पुरोहित, जानकी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम रावत, पिछोर बी एम ओ संजीव वर्मा, अभिनेता वैभव राजौरिया उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मदद बैंक के प्रमुख सेवादार समाजसेवी ब्रजेश सिंह तोमर ने की।इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधी सुनील शर्मा, कीर्ति सिंह ठाकुर,विनय मिश्रा, अजय मिश्रा,रजनीश शर्मा,सत्यम शर्मा, धर्मेंद्र लोधी का विशेष सहयोग रहा।

आपकी आवाज संगठन का यह 55वां रक्तदान शिविर -साकेत
साकेत पुरोहित ने बताया कि वह 2014 से रक्तदान के क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं वह अब तक ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों को मिलाकर कुल 55 रक्तदान शिविर आयोजित कर चुके हैं आज जन्मदिन पर उनको 58 मित्रों सगे संबंधियों जिनमें माताएं बहने भी है, ने रक्तदान कर अनमोल तोहफा दिया, जो जीवन भर याद रहेगा।

No comments:

Post a Comment