Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 11, 2022

वन विभाग के द्वारा अवैध फर्सी पत्थर से भरा हुआ ट्रैक्टर ट्रॉली की जब्त



रेंजर के द्वारा गढ़ीबरौद में दबिश देकर रोकी ट्रेक्टर ट्रॉली, की कार्यवाही

शिवपुरी-अवैध रूप से परिवहन कर रहे एक ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर वन परिक्षेत्र अधिकारी शिवपुरी गोपाल सिंह जाटव के नेतृत्व में जब्ती करने की कार्यवाही की गई व संबंधित के खिलाफ वन अपराध प्रकरण दर्ज कर अन्य कार्यवाही की गई।

जानकारी के अनुसार वन परिक्षेत्र अधिकारी शिवपुरी गोपाल सिंह को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि वन सीमा क्षेत्र में अवैध रूप से फर्सी पत्थर भरकर एक ट्रेक्टर ट्रॉली निकल रही है। इस सूचना पर तत्काल रेंजर गोपाल सिंह ने अपने वन अमले की टीम के साथ दबिश देकर गढ़ी बरौद अ के कक्ष क्रमांक पी.एफ. 990 से अवैध फर्शी पत्थर का परिवहन करते हुए देखा गया, यहां एक आयशर 485 सिल्वर कलर के ट्रैक्टर का पीछा किया तथा पीछा करने के दौरान ट्रैक्टर चालक मय फर्शी पत्थर से भरे हुए ट्रेक्टर ट्रॉली सहित फोर लाइन पर सुरवाया के समीप छोड़कर भाग गया 

जिस पर से परिक्षेत्र अधिकारी शिवपुरी गोपाल ङ्क्षसह के द्वारा तत्काल पुलिस थाना सुरवाया से पुलिस बल की सहायता लेकर वन अमले के साथ अवैध रूप से परिवहन कर रहे फर्शी पत्थर के ट्रैक्टर को मौके से अपराधी सहित जप्त कर शासकीय कार्यवाही की गई हैं। इस टीम में सराहनीय योगदान देने पर वन परिक्षेत्र सहायक भूपेंद्र वर्मा, वनरक्षक वीर सिंह, बाबूलाल नरवरिया, हेमराज शाक्य, मनीष उपाध्याय तथा शौकत अली एवं एवं थाना प्रभारी सुरवाया रामेंद्र चौहान की भूमिका सराहनीय रही, उन्होंने तत्काल पुलिस बल उपलब्ध कराया और इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया।

वन क्षेत्र में अवैध गतिविधि नहीं की जाएगी बर्दाश्त : रेंजर गोपाल सिंह
वन सीमा क्षेत्र से निकल रहे अवैध फर्सी से ट्रेक्टर ट्रॉली को पकड़कर कार्यवाही करने वाले वन परिक्षेत्राधिकारी गोपाल सिंह ने बताया कि वन सीमा क्षेत्र में जो भी व्यक्ति अवैध गतिविधि में लिप्त पाया जाएगा, उन पर विभाग कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी, वन क्षेत्र में अवैध उत्खनन, अवैध कटाई एवं अतिक्रमण में लिप्त आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा, हमने रात्रि गश्ती हेतु टीम का गठन कर दिया गया है, रात्रि में गस्ती जारी रहेगी एवं इसी प्रकार कार्रवाई आगे भी की जावेगी।  

No comments:

Post a Comment