Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, February 19, 2023

मप्र सिविल जज में शुभम जैन का हुआ चयन


शिवपुरी-
अपने लक्ष्य को तय करने के बाद उसे प्राप्त करना ही सफलता की कुंजी कहा जाएगा, कुछ इसी तरह का लक्ष्य तय किया शहर के होनहार नव युवा शुभम पुत्र देवन्द्र जैन (पटवारी)निवासी शिवपुरी ने जिन्होंने अपने तय लक्ष्य के तहत मप्र सिविल जज के रूप में चयनित होकर अंचल शिवपुरी का नाम संपूर्ण प्रदेश और देश में रोशन किया है। यहां मप्र सिविल जज में आए परिणाम के बाद जब शुभम जैन का नाम सूची में परिजनों ने देखा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और सभी ने मिलकर शुभम को इस चयन को लेकर बधाईयां दी। यहां परिजन कैलाश चंद जैन (ताऊजी), निर्मल जैन चाचाजी सहित भाई माणिक जैन ने इस खुशी के पल को सोशल मीडिया के माध्यम से भी बांटा और समस्त शुभचिंंतकजनों ने अपनी बधाईयां देते हुए शुभम जैन के उज्जवल भविष्य की कामना की। 

बताना होगा कि देदखुर परिवार शिवपुरी निवासी शुभम जैन सुपुत्र देवेन्द्र कुमार जैन (पटवारी)संग श्रीमती नीरज जैन का मध्यप्रदेश सिविल जज के पद पर चयन हुआ है जिसका परिणाम बीते शनिवार की रात को ही जारी हुआ। भाई माणिक जैन ने बताया कि देदखुर परिवार के उदीयमान नक्षत्र शुभम जैन ने क्लेट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद मल्टीनेशनल कंपनी में केम्पस सिलेक्शन लिया और एक ब्रांड पैकेज 18 लाख के साथ दिल्ली में कंपनी में ज्योइन किया लेकिन परिवार की इच्छा प्राईवेट नौकरी में न होकर प्रशासनिक सेवा में थी और यही लक्ष्य शुभम ने भी तय कर किया था परिजनों की अपेक्षाओं पर वह किस प्रकार से खरा उतरें, इसे लेकर शुभम ने तैयारी की और अपने तय लक्ष्य को प्राप्त करते हुए सिविल जज में चयनित हुए।

यहां शुभम ने परिवार की भावना को देखते हुए प्राईवेट जॉब से रिजाईन कर सविल जज की तैयारी को प्रारंभ किया और आज पूरे परिवार गौरव बढ़ाया। इसके अलावा शुभक का छोटा भाई सुवोध जैन आई आई टी करके प्रशासनिक सेवा के माध्यम से एन टी पी सी ग्रेड ए ऑफीसर के पद पर पदस्थ हैं। ऐसे होनहार बच्चों ने परिवार के साथ साथ जैन समाज का मान  संपूर्ण प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में बढ़ाया है। ऐसे शुभम जैन की इस उपलब्धि पर अंचल शिवपुरी भी गौरान्वित है।

No comments:

Post a Comment