Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, March 13, 2023

नपा के मानकों के अनुरूप की जा रही है नपा की बाजार बैठक वसूली : सीएमओ डॉ.केशव सगर


सीएमओ की चेतावनी अवैध रूप से नपा की बाजार बैठक वसूली करने वालों के विरूद्ध की जाएगी वैधानिक कार्यवाही

शिवपुरी- नगर पालिका परिषद के द्वारा बाजार में निर्धारित नपा के मानकों के अनुरूप ही बाजार बैठक वसूली की जा रही है बाबजूद इसके यदि कोई गलत तरीकों से नपा के बैठक वसूली के नाम पर वसूली करता पाया जाता है तो संबंधित के विरूद्ध वैधानित कार्यवाही की जाएगी। यह कहना है कि नगर पालिका सीएमओ डॉ.केशव सगर का जिन्हें सूचनाऐं मिली कि नपा की बाजार बैठक वसूली में मनमानी और अवैध रूप से फर्जी रसीदों के आधार पर वसूली की जा रही है। इसे लेकर नपा सीएमओ श्री सगर ने ऐसे सभी अवैध वसूली करने वालों को सख्त शब्दों में चेतावनी दी है कि नपा के निर्धारित मानकों के अनुरूप ही बाजार में बैठक वसूली की जावे अन्यथा ऐसा कोई व्यक्ति जो नपा की फर्जी रसीद लेकर बाजार में बैठक वूसली करता पाया जाता है तो संबंधित के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

इसके अलावा नपा के द्वारा यह जांच भी की जा रही है कि जहां जहां से बाजार बैठक वसूली की जा रही है वह निर्धारित राशि अनुरूप हो रही है कि नहीं अथवा ऐसा करने वालों को चिह्नित किया जाएगा। नपा सीएमओ डॉ.केशव सगर ने बताया कि अपने हितों को साधने वाले सावधान हो जाए, वह नपा के नाम पर अपने स्वार्थों को पूर्ण करने की मंशा ना पालें, नपा के द्वारा इस बाजार बैठक वसूली के नाम पर अवैध रूप से उगाही करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है और गलत साबित होने पर तत्काल पुलिस में प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी।

यहां बता दें कि कुछ समय से बाजार बैठक वसूली को लेकर नपा पर उंगली उठ रही है जहां मनमजी और बढ़ाए हुए शुल्क के माध्यम से बाजार में वसूली की जा रही है जिसमें कई जगह तो फर्जी नपा की रसीदों के नाम पर वसूली को लेकर सोशल मीडिया पर भी खबरें तक फैली है इसे लेकर अब नपा सीएमओ डॉ.केशव सगर ने अपनी स्पष्टीकरण जारी किया है और ऐसा करने वालेंा के खिलाफ सख्त कार्यवाही की चेतावनी भी दी है।

No comments:

Post a Comment