Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, March 6, 2023

सेवाभावी चिकित्सा और शिक्षा की अमिट पहचान थे दिवंगत डॉ.मिश्रा : नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा



सेंट झेविरयर स्कूल का प्रथम वार्षिकोत्सव कार्यक्रम श्रद्धांजलि रूप में हुआ समर्पित

शिवपुरी- आज के समय में ही दो ही चीजें भविष्य की नींव को तैयार करती है एक शिक्षा और दूसरी चिकित्सा, ऐसे में चिकित्सा और शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं के रूप में सेवाभावी चिकित्सक और प्रायवेट स्कूल के रूप में सेंट झेविरयर स्कूल की स्थापना करने वाले दिवंगत डॉ.ए.के.मिश्रा एक अमिट पहचान है जो सदैव हमारें जेहन में स्मरणीय बने रहेेंगें, स्व.डा.मिश्रा भले ही असमय इस दुनिया से चले गए लेकिन उनके संस्कारों और उनके द्वारा प्रदाय की जाने वाली चिकित्सा और शिक्षा की सेवाओं को उनके परिजन आगे बढ़ा रहे है निश्चित रूप से यह अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का कार्य होगा, सेंट झेवियर स्कूल का प्रथम वार्षिकोत्सव का आयोजन जो कभी डॉ.मिश्रा का अधूरा स्वप्न रह गया था उसे आज इन बच्चों को पूर्ण कर दिखाया है। 

दिवंगत डॉ.ए.के.मिश्रा के जीवन पर यह भावनात्मक उद्बोधन दिए नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने जो राजपुरा रोड़ स्थित सेंट झेवियर स्कूल के प्रथम वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की शुरूआत दिवंगत डॉ.ए.के.मिश्रा के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए किया गया। यहां बता दें कि सेंट झेवियर स्कूल की स्थापना दिवंगत डॉ.ए.के.मिश्रा के द्वारा की गई थी और उनके देहावसान के बाद उनके परिजन व बच्चों के द्वारा इस विद्यालय को नियमित रूप से संचालित किया जा रहा है। सेंट झेवियर स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती सुनीतिा मिश्रा, डॉ.सुयश मिश्रा व स्कूल संचालिका सुश्री उन्नति मिश्रा के द्वारा यह वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन कर दिवंगत डॉ.ए.के.मिश्रा को श्रद्धांजलि स्वरूप आयोजित किया गया। 

जिसमें शहर के गणमान्य नागरिकों ने भाग लिया और स्कूली बच्चों के द्वारा विभिन्न प्रकार की रोचक प्रस्तुतियां देकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया जिसमें प्रतिभावान बच्चों को कार्यक्रम में सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद विजय शर्मा, डा.मिश्रा के सहयोगी मित्रगणों केशव शर्मा, भरत भार्गव सहित रजत शर्मा, मीडिया साथी रशीद खान गुड्डू, मणिकांत शर्मा, विद्यालय की शिक्षिकाऐं पलक शर्मा, दूर्वा शर्मा आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन स्कूल की संचालिका सुश्री उन्नति मिश्रा के द्वारा जबकि आभार प्रदर्शन डॉ.सुयश मिश्रा के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment