Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 23, 2023

तीन दिवसीय ओशो सूफी ध्यान शिविर का हुआ शुभारंभ







शिवपुरी-
शहर के एबी रोड़ स्थित सेलेबग्रेशन मैरिज गार्डन परिसर में तीन दिवसीय ओशो सूफी ध्यान शिविर का शुभारंभ गत दिवस मुख्य अतिथि के रूप में सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास एवं युवा समाजसेवी अवधेश शिवहरे के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस दौरान तीन दिवसीय शिविर के संचालक स्वामी सागर भी विशेष रूप से मौजूद रहे जिन्होंने ओशो सूफी ध्यान शिविर के शुभारंभ के साथ ही ओशों की वाणी को जन-जन तक पहुंचाने का संदेश दिया।

इस अवसर पर ओशो परिवार शिवपुरी के द्वारा कार्यक्रम के अतिथिगणों सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास एवं युवा समाजसेवी अवधेश शिवहरे का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया साथ ही अतिथियों ने मिलकर भी यहां ओशो ध्यान साधन शिविर में भाग लिया। इस दौरान ओशो सूफी ध्यान शिविर के माध्यम से ओशों की अनेकों साधनाओं को यहां करके दिखाया गया और ध्यान लगाया गया। 

जिला मुख्यालय शिवपुरी पर आयोजित तीन दिवसीय ओशो सूफी ध्यान शिविर में ना केवल अंचल शिवपुरी बल्कि दूर-दराज स्थानों से भी ओशोप्रेमी इस शिविर में भाग लेने के लिए आए हुए है जिनके पंजीयन के साथ ही उनके आवास, भोजन एवं अन्य व्यवस्थाऐं ओशो परिवार शिवपुरी के द्वारा की गई है। ओशो सूफी ध्यान शिविर का समापन सन्यास दिवस के साथ मनाया जाएगा जिसमें अनेकों ओशो प्रेमियों को सन्यास दीक्षा के दिलाई जाकर शिविर का समापन किया जाएगा। कार्यक्रम में ओशो परिवार शिवपुरी के भूपेन्द विकल, रविन्द्र गोयल, रमन अग्रवाल, शालु गोस्वामी सहित अन्य समस्त ओशो स्वामी अपना-अपना अभिन्न योगदान इस शिविर के दौरान प्रदान कर रहे है।

No comments:

Post a Comment